Hindi News »Haryana »Safidon» हनुमान जन्मोत्सव पर जयकारे लगा सफीदों में निकाली शोभायात्रा

हनुमान जन्मोत्सव पर जयकारे लगा सफीदों में निकाली शोभायात्रा

श्री बालाजी युवा दल द्वारा श्री गोपाल मंदिर में श्री हनुमान जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान जयकारे लगाकर...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 02, 2018, 02:45 AM IST

श्री बालाजी युवा दल द्वारा श्री गोपाल मंदिर में श्री हनुमान जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान जयकारे लगाकर सफीदों में शोभायात्रा निकाली। इस मौके पर मुख्य अतिथि एआईसीसी सदस्य एवं पूर्व मंत्री बचन सिंह आर्य ने शिरकत की। विशिष्ट अतिथि एसडीएम वीरेंद्र सांगवान व हरियाणा हज कमेटी के सदस्य अकबर खान राणा रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता विश्व हिंदू परिषद के जिला उपाध्यक्ष अरविंद शर्मा ने की। कार्यक्रम का शुभारंभ हवन-यज्ञ के साथ हुआ। वैदिक मंत्रोचारण के बीच श्रद्धालुओं ने हवन में आहुति डाली।

श्री बालाजी युवा दल के कार्यकर्ताओं ने सुमधुर भजनों के माध्यम से हनुमान जी के जीवन चरित्र का गुणगान किया। पूर्व मंत्री बचन सिंह आर्य ने कहा कि श्री हनुमान जन्मोत्सव पर हमें बजरंग बली की तरह से अपने सभी कार्य सत्यनिष्ठा, समर्पण, विनम्रता और सरलतापूर्वक करने की प्रेरणा लेनी चाहिए। हनुमान जी अपने भक्तों के प्रत्येक संकट हरने के लिए जाने जाते हैं। उनके सुमिरन से मनुष्य को उसके हर कार्य में सफलता मिलती है।

सफीदों. कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए पूर्व मंत्री बचन सिंह आर्य व अन्य।

भगत हो तो हनुमान जैसा: पं. सत्यप्रकाश

उचाना | छातर के हनुमान मंदिर में हनुमान जयंती की संध्या पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान शोभायात्रा निकाली गई। इसमें रामभगत हनुमान, राधा-कृष्ण की झांकियों ने मन मोहा। पंडित सत्यप्रकाश ने कहा कि भगत हो तो हनुमान जैसा होना चाहिए। जब रावण सीता माता का हरण करके ले गया तो हनुमान ने समुद्र पार कर लंका पहुंचे और सीता माता का पत्ता लगाया। रामभक्त हनुमान की सच्चे मन से पूजा-अर्चना करने से मनोकामना पूर्ण होती हैं। वो संकट मोचक हैं। इस मौके पर पुरुषोत्तम शर्मा, भीम सिंह मोर, बलवान ठेकेदार, सुखदेव, लीलू, सुभाष, काला, सतीश शर्मा, अजमेर मोर मौजूद रहे।

छातर में हनुमान मंदिर में भगवान कृष्ण-राधा की झांकी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Safidon

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×