Hindi News »Haryana »Safidon» सरसों की सरकारी खरीद नहीं करके किसानों को लूट रही सरकार : सैनी

सरसों की सरकारी खरीद नहीं करके किसानों को लूट रही सरकार : सैनी

हरियाणा बचाओ संघर्ष समिति के प्रदेशाध्यक्ष कर्मवीर सैनी ने कहा कि सरकार की सरकारी खरीद नहीं करके भाजपा सरकार...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 02, 2018, 02:45 AM IST

सरसों की सरकारी खरीद नहीं करके किसानों को लूट रही सरकार : सैनी
हरियाणा बचाओ संघर्ष समिति के प्रदेशाध्यक्ष कर्मवीर सैनी ने कहा कि सरकार की सरकारी खरीद नहीं करके भाजपा सरकार किसानों को लूट रही है। सरसों का न्यूनतम समर्थन मूल्य चार हजार रुपये है, जबकि किसानों सरसों को 3200 रुपए प्रति क्विंटल बेचने पर मजबूर हो रहे हैं। वे रविवार को सफीदों के वीर भवन में कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि यह सब सरकार की व्यापारियों के साथ मिलीभगत के कारण हो रहा है। इससे किसान कर्जदार हो रहे हैं। सीएम का यह कहना कि किसानों को कर्ज माफी की जरूरत नहीं, बहुत ही निंदनीय है। इसका सीधा अर्थ है कि भाजपा किसानों को बर्बाद करने पर तुली हुई है।

उन्होंने कहा कि किसानों की फसल न्यूनतम समर्थन मूल्य पर नहीं बिक रही। इससे किसान आर्थिक रुप से पिछड़ते जा रहे हैं और आत्महत्याएं करने पर मजबूर हो रहे हैं। इस मौके पर जगदीश कश्यप, धर्मपाल सरपंच, रामदिया, सुनील एमसी, रणबीर कश्यप, जयइंद्र सैनी, देवीराम सरपंच, जसपाल छापर, ईशम सिंह गुर्जर, ऋषिपाल गुर्जर, सतपाल सरपंच, सुशील सैनी सरपंच, संजय मोरखी, बलजीत सिंह, रणबीर सिंह, मनोज नायक, मास्टर रणधीर सैनी, गुलाब सिंह, डॉ. सुरेंद्र, सरदार मेजर, सरदार जोगा सिंह भी मौजूद रहे।

सफीदों. कार्यकर्ताओं को संबोधित करते संघर्ष समिति के प्रदेशाध्यक्ष कर्मबीर सैनी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Safidon

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×