• Hindi News
  • Haryana
  • Sampla
  • नंदीशाला में चारा उपलब्ध नहीं करा पाया प्रशासन संचालकों ने डीघल गोशाला में शिफ्ट किया गोवंश
--Advertisement--

नंदीशाला में चारा उपलब्ध नहीं करा पाया प्रशासन संचालकों ने डीघल गोशाला में शिफ्ट किया गोवंश

बेरी रोड पर लघु सचिवालय के पीछे बनी नंदीशाला में चारे की कमी चलते गोवंश को डीघल गोशाला में शिफ्ट किया जा रहा है।...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 03:40 AM IST
नंदीशाला में चारा उपलब्ध नहीं करा पाया प्रशासन संचालकों ने डीघल गोशाला में शिफ्ट किया गोवंश
बेरी रोड पर लघु सचिवालय के पीछे बनी नंदीशाला में चारे की कमी चलते गोवंश को डीघल गोशाला में शिफ्ट किया जा रहा है। करीब 6 माह पहले 18 लाख रुपए की लागत से नगरपालिका की आेर से यह नंदीशाला बनाई गई थी। नंदीशाला में मवेशियों को प्रतिदिन 30 से 32 क्विंटल भोजन की जरूरत पड़ रही थी। नपा 12 से 14 क्विंटल भोजन का ही प्रबंध कर पा रही है। इस समय 120 मवेशी नंदीशाला में रखे हुए हैं। कम भोजन मिलने के चलते मवेशी बीमार हो रहे थे।

समिति ने प्रशासन को ज्ञापन देकर बताई थी समस्या, नपा ने किया शिफ्ट

नंदीशाला में पशु चारे की उपलब्धता की समस्या को लेकर शुक्रवार को जन प्रयास समिति के प्रधान सुंदर ने नपा सचिव व एसडीएम को ज्ञापन दिया था। नपा सचिव अरुण नांदल व चेयरमैन सुधीर ओल्याण के बीच शुक्रवार को ही इस समस्या पर बातचीत हुई। शनिवार सुबह नपा चेयरमैन सुधीर ने डीघल गोशाला के प्रधान नरेश मलिक से बात की थी। शनिवार दोपहर बाद 2:45 बजे 2 कैंटर नंदीशाला पहुंचे और मवेशियों को डीघल गोशाला ले गए।

नंदीशाला गोद लेने को कहा पर बात नहीं बनी

नपा सचिव अरूण नांदल ने ग्रामीणों को सोसाइटी बना नंदीशाला गोद लेने को कहा। लेकिन बात नहीं बन सकी । सरकार की तरफ से कोई सहायता नहीं मिल पा रही थी। ग्रामीण स्तर पर नंदीशाला को सुचारू रूप से चलाने के लिये सहयोग नहीं मिल पा रहा था। इसके चलते मवेशियों को डीघल गोशाला भेजा जा रहा हैं।दरअसल कस्बे को कैटल फ्री करने के पशु नंदीशाला में भेजे गए थे। लेकिन कुछ समय बाद ही नंदीशाला में रहने वाले मवेशियों को चारे की समस्या से उत्पन्न हो गई।

X
नंदीशाला में चारा उपलब्ध नहीं करा पाया प्रशासन संचालकों ने डीघल गोशाला में शिफ्ट किया गोवंश
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..