सांपला

--Advertisement--

3 दिवसीय किसान सम्मेलन आज सीएम करेंगे शुभारंभ

गोहाना रोड पर मेला ग्राउंड में शनिवार से शुरू हो रही तीसरी 3 दिवसीय प्रदेशस्तरीय एग्री लीडरशिप समिट की अधूरी...

Dainik Bhaskar

Mar 24, 2018, 03:50 AM IST
3 दिवसीय किसान सम्मेलन 
 आज सीएम करेंगे शुभारंभ
गोहाना रोड पर मेला ग्राउंड में शनिवार से शुरू हो रही तीसरी 3 दिवसीय प्रदेशस्तरीय एग्री लीडरशिप समिट की अधूरी तैयारियों पर कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने शुक्रवार शाम मैना टूरिस्ट काम्प्लेक्स में अफसरों की जमकर क्लास लगाई। तीन दिन में एक लाख किसानों के जुटने का हवाला देते हुए धनखड़ ने कहा कि अभी हर जगह कमियां हैं। इस तरह तो प्रोग्राम शुरू होने तक भी तैयारियां पूरी नहीं हो पाएंगी। उन्होंने बैठक में एक-एक जिम्मेदार अधिकारी को खड़ा कर हर सुविधा का हिसाब मांगा। उन्होंने पानी की व्यवस्था के बारे में पूछा तो पब्लिक हेल्थ का कोई अधिकारी सामने नहीं आया। उन्होंने दूसरे सीनियर अफसरों को कहा कि मेन हॉल में हर कुर्सी के साथ पानी की बोतल होनी चाहिए। एग्री मेले का शुभारंभ सीएम मनोहरलाल खट्टर सुबह 11:30 बजे करेंगे। 3 प्रदेशों के राज्यपाल के अलावा कई केंद्रीय मंत्री और कृषिमंत्री मेले में आएंगे। किसानों को यहां 350 देशी-विदेशी कंपनियां अपने उत्पाद दिखाएंगी। वहीं, उन्हें आय बढ़ाने के टिप्स दिए जाएंगे।

इन अधिकारियों की लगाई जिम्मेदारी

इस अवसर पर कृषि विभाग के प्रधान सचिव डॉ. अभिलक्ष लिखी, मार्केटिंग बोर्ड के मुख्य प्रशासक मनदीप बराड़, कृषि विभाग के निदेशक डीके बेहरा, उपायुक्त डॉ. यश गर्ग, अतिरिक्त उपायुक्त अजय कुमार, पुलिस अधीक्षक पंकज नैन, हरियाणा वेयर हाउस कार्पोरेशन के एमडी आरसी बिधान, नगर निगम के आयुक्त प्रदीप कुमार, नगराधीश महेंद्रपाल, एसडीएम रोहतक अरविंद मल्हान, एसडीएम महम दलबीर फौगाट, एसडीएम सांपला तरूण पावरिया, रविंद्र कुमार, डॉ. रमेश यादव, केेके वार्ष्णेय आदि उपस्थित रहे।

45 हजार इनामी कूपन हररोज किसानों को बांटे जाएंगे, देंगे आय बढ़ाने के टिप्स

600 बसें पूरे प्रदेश से 3 दिन किसानों को लाएंगी फ्री, 1 लाख लोगों के आने का दावा

800 पुलिसकर्मी सुरक्षा के लिए रहेंगे तैनात, जींद चौक से रूट रहेगा डायवर्ट

रोहतक. पशु मेला मैदान में होने वाली एग्री समिट के लिए मुख्य एसी पंडाल का जायजा लेते अधिकारी।

स्वच्छता का ध्यान रखना, वरना लोग फोटो खींच शेयर करेंगे

धनखड़ ने कहा कि स्वच्छता का ध्यान रखना। आजकल लोग इसी के फोटो खींचकर पहले शेयर करते हैं। अधिकारी ने कहा कि मैदान में 200 अस्थायी टॉयलेट लगाए गए हैं। उन्होंन स्वच्छता के लिए स्पेशल इंचार्ज बनाने के निर्देश दिए।

दोबारा इनामी कूपन लेने न आ पाएं

मेले में हररोज इनामी ड्रा निकालकर ट्रैक्टर और बुलेट दी जाएंगी। रोजाना 45 हजार किसानों को कूपन दिए जाएंगे। मंत्री ने कहा कि ऐसा नहीं होना चाहिए कि एक किसान दो-दो बार कूपन ले जाए।

हर किसान के लिए भोजन की व्यवस्था

मंत्री ने कहा कि हर किसान के लिए भोजन की व्यवस्था होनी चाहिए। भोजन व्यवस्था के लिए अलग से माइक सिस्टम होना चाहिए। पशुओं के लिए चारा व पानी की भी व्यवस्था के निर्देश दिए।

मेन हॉल में 3500 कुर्सियां लगीं, 6 एसी हॉल बनाए : एग्री समिट के वातानुकूलित मुख्य हॉल में 3500 कुर्सियां लगाई गई हैं। इसके अलावा वीआईपी व वीवीआईपी लोगों के बैठने की अलग से व्यवस्था है। स्टेज के दाईं ओर सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए स्टेज बनाया गया है। प्रवेश व निकास के लिए 8 गेट बनाए गए हैं। 5 एकड़ में 6 एसी हॉल बनाए गए हैं। इनमें एग्जीबिशन लगेंगी।

एग्री समिट की अधूरी तैयारियां देख बिफरे कृषिमंत्री एक-एक अधिकारी को खड़ा करके मांगा जवाब

रात 12 बजे भिवानी से मुख्यमंत्री पहुंचे कैनाल रेस्ट हाउस

मुख्यमंत्री मनोहर लाल शुक्रवार रात 12 बजे भिवानी से सड़क मार्ग से कैनाल रेस्ट हाउस पहुंचे। इसके पूर्व रास्ते में उन्होंने भाजपा के लोकसभा प्रभारी रमेश भाटिया के कलानौर स्थित आवास पर रात्रि भोज किया। इसके बाद रोहतक के लिए रवाना हो गए। उनके साथ सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर, भाजपा के जिलाध्यक्ष अजय बंसल आदि मौजूद रहे। सीएम शनिवार को एग्री समिट में भाग लेंगे।

किसानों को मेले में लाकर पार्किंग में ही खड़ी रहेंगी 62 बसें

झज्जर से लें सबक-किसानों को छोड़ने के बाद ढाेएंगे सवारी

आज लोकल रूट से बसें घटाकर एग्री सम्मेलन में लगाईं, यात्री रहेंगे परेशान

रोहतक| एग्री लीडरशिप समिट में किसानों को फ्री लाने-ले जाने के लिए शनिवार को रोडवेज की 62 बसें बुक की गई हैं। इस वजह से महम, फरमाणा, सिरसा, झज्जर, भिवानी, भैसवाल, बलंभा रूट पर जाने वाली बसों को कम करके सम्मेलन में लगाया गया है। शनिवार को 62, रविवार को 53 और सोमवार को 87 रूट से बसों की कटौती की गई है। इससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। रोडवेज के एक अफसर ने बताया कि जिस गांव में जो बसें जाती थी, उन्हीं बसों को उस गांव से सिर्फ किसानों को लाने-ले जाने के लिए आदेश दिए गए हैं। किसानों को मेले में छोड़ने के बाद दिनभर बसें पार्किंग में खड़ी रहेंगी। वहीं, झज्जर जीएम ने निर्देश दिए हैं कि झज्जर की बसें मेले में किसानों को छोड़ने के बाद बसस्टैंड से सवारियां ढोएंगी और शाम को आकर किसानों को ले जाएंगी। रोहतक में भी इसी तर्ज पर ग्रामीणाें को कुछ राहत दी जा सकती है।

25 को इन 53 जगह बस सेवा रहेगी बाधित

रिटौली, दत्तौड़, बसाना, निंगाणा, सांगाहेड़ा, गद्दी खेड़ी, चिड़ी, बोहर, भैणी मातो, सैमाण, गिरावड़, बालंद, बलियाना, नौनंद, पटवापुर, बनियानी, मदीना, टिटौली, सुंदरपुर, गरौंठी, सैंपल, फरमाणा, मोरखेड़ी, कुलताना, गढ़ी बोहर, खेरड़ी, मदाना, बालंभ, माड़ौधी, इस्माइला, चुलियाना, आंवल, चांदी, गुढ़ान, बसाना, खरावड़, हुमायुपुर, महम, चिड़ी, मार्केट कमेटी रोहतक, महम, सांपला, रोहतक, लाखनमाजरा, महम, जीवीएच लाखनमाजरा, मोखरा, जीवीएच धामड़, बालंद, टिटौली, आसन, बालंभा, गिरावड़, भालौठ, बैंसी, लाखनमाजरा, नौनंद।


कटौती वाले रूट पर बसों के फेरे बढ़ाएंगे



आज इन गांवों के रूट रहेंगे प्रभावित

जसिया, धामण, कंसाला, कलानौर, गुढ़ान, मसूदपुर, काहनौर, पिलाना, बहु अकबरपुर, नांदल, सीसर खास, फरमाणा खास, माडौठी, गुगाहेड़ी, कबूलपुर, बालंभा, सुंडाना, मोरखेड़ी, नांदल, रिठाल, कलानौर, पिलाना, खेरड़ी, सांपला, कलानौर, समाचाणा, आसन, बखेता, किशनगढ़, महम, टिटारी बहराण, बहु अकबरपुर, चिड़ी, लाखनमाजरा, नांदल, मोखरा, मार्केट कमेटी रोहतक, महम, सांपला, कलानौर, जीवीएच सांपला, जीवीएच रोहतक, लाखनमाजरा, महम, कलानौर, बलियाना, शिमली, सुंडाना, मकड़ौली, माड़ौठी, भगवतीपुर, भालौठ, बनियानी, लाहली, पटवापुर, भाली आनंदपुर, बैंसी और खरक जाटान रूट पर बस सेवा प्रभावित रहेगी।

X
3 दिवसीय किसान सम्मेलन 
 आज सीएम करेंगे शुभारंभ
Click to listen..