• Hindi News
  • Haryana
  • Sampla
  • मशीन का हैंडल सिर में लगने से श्रमिक की मौत, केस दर्ज
--Advertisement--

मशीन का हैंडल सिर में लगने से श्रमिक की मौत, केस दर्ज

Dainik Bhaskar

Jan 25, 2018, 04:20 AM IST

Sampla News - एक माह में ही फैक्ट्रियाें में तीसरा हादसा भास्कर न्यूज | सांपला गांव हसनगढ़ स्थित एक स्टील फैक्ट्री में हुए...

मशीन का हैंडल सिर में लगने से श्रमिक की मौत, केस दर्ज
एक माह में ही फैक्ट्रियाें में तीसरा हादसा

भास्कर न्यूज | सांपला

गांव हसनगढ़ स्थित एक स्टील फैक्ट्री में हुए हादसे में एक श्रमिक की मौत हो गई। मृतक सतीश सोनीपत के गांव बरौणा गांव का रहने वाला था। सतीश की प|ी रेखा भी इसी फैक्ट्री में काम करती है। पुलिस ने उसकी शिकायत पर फैक्ट्री मालिक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। हादसा फैक्ट्री में प्रेशर मशीन का हैंडिल खुलने से हुआ बताया जा रहा है। पुलिस को दी शिकायत में रेखा ने बताया कि वो और उसका पति सतीश स्टील प्लेट बनाने की इस फैक्ट्री में कई दिनों से काम कर रहे थे। बुधवार दोपहर करीब तीन बजे प्रेशर मशीन का हैंडिल खुलकर उसके पति सतीश के सिर में जा लगा। उसे गंभीर हालत में पहले खरखौदा के अस्पताल और बाद में पीजीआई ले जाया गया।

फैक्ट्री के अंदर पुरानी स्टील को गलाकर उसकी प्लेट बनाई जाती है। इन प्लेटों को बाद में मार्केट में भेजा जाता है। मृतक की प|ी रेखा के अनुसार सतीश प्रेशर मशीन पर काम करता था। इस मशीन के नट पिछले कई दिनों से खराब थे। इस बारे में सतीश ने उसके सामने ही फैक्ट्री के सीनियर वर्कर अर्जुन और फैक्ट्री मालिक से की थी। लेकिन दोनों ने उसे काम करते रहने की कहते हुए मशीन ठीक नहीं कराई।

चार बच्चों के सिर से

उठा पिता का साया

स्टील फैक्ट्री में काम करते समय जान गंवाने वाले सतीश के पास 2 लड़के व 2 लड़कियां हैं। रेखा और सतीश दोनों इस फैक्ट्री में काम करके अपने परिवार को पाल रहे थे। सतीश की मौत के बाद से सभी परिवार वालों का रो रोकर बुरा हाल है।

सांपला क्षेत्र में लगातार हो रहे हादसे

सांपला और इसके आसपास के क्षेत्र में स्टील फैक्ट्री में हुआ ये हादसा तीसरा हादसा है। यहां लगी औद्योगिक इकाइयों में बड़े पैमाने पर सुरक्षा नियमों की अवहेलना की शिकायतें आने व हादसों के बावजूद फैक्ट्री संचालक एहतियात नहीं बरत रहे हैं। टायर रिसोलिंग फैक्ट्री में हुए हादसे में एक मजदूर कमल जिंदा जल गया था। इसके अलावा एक अन्य टायर रिसोलिंग फैक्ट्री में गैस रिसाव से कई मजदूरों की जान पर बन आई थी।

टीम बना ली है, जल्द ही आरोपियों को काबू करेंगे

थाना प्रभारी जगदीश चंद्र शर्मा का कहना है कि मृतक सतीश की प|ी रेखा देवी के बयान पर फैक्ट्री मालिक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। मालिक को पकड़ने के लिये एक टीम बना दी गई है। जल्द ही पुलिस फैक्ट्री प्रबंधक को गिरफ्तार कर लेगी।

X
मशीन का हैंडल सिर में लगने से श्रमिक की मौत, केस दर्ज
Astrology

Recommended

Click to listen..