Hindi News »Haryana »Sampla» 15 वर्ष से नहर की सफाई लटकी, पुल पर नहीं सुरक्षा के इंतजाम, मंत्री ग्रोवर ने सीएम से की बात, एस्टीमेट बनाने के दिए आदेश

15 वर्ष से नहर की सफाई लटकी, पुल पर नहीं सुरक्षा के इंतजाम, मंत्री ग्रोवर ने सीएम से की बात, एस्टीमेट बनाने के दिए आदेश

सांपला के चार घरों के चिराग रोहट नहर के पुल पर हुए हादसे में बुझने के बाद सरकार चेती है। नहर के पुल के पास लगातार...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 25, 2018, 04:20 AM IST

सांपला के चार घरों के चिराग रोहट नहर के पुल पर हुए हादसे में बुझने के बाद सरकार चेती है। नहर के पुल के पास लगातार हादसे होने और उसकी सफाई नहीं होने की वजह से अंदर गहरे तक गाद जमने पर सवाल उठे हैं। दिल्ली की प्यास बुझाने वाली इस 30 किलोमीटर नहर की 15 वर्ष से सफाई नहीं हो पाई। सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर ने मामले पर संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री से बात की और नहर सफाई की जरूरत को बताया। मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि वे इस संबंध में दिल्ली सरकार से बात कर जल्द ही नहर का पानी रोकने संबंधी बातचीत करेंगे ताकि नहर की सफाई हो सके। नहर की पुलिया की चौड़ाई बढ़ाई जाएगी। नहर के पुल पर ट्रैफिक लाइट, रिफलेक्टर और ब्रेकर आदि लगाए जाएंगे। मंत्री ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को जल्द ही इसका एस्टीमेट तैयार करने के आदेश दिए हैं।

3-4 दिन में मिलते हैं शव

नहर की पटरी पर उगे झाड़ के कारण क्राइम की घटनाएं यहां लगातार बढ़ रही हैं। हर साल क्राइम के कई राज इसमें दफन हो रहे हैं। नहर की सफाई न होने से हादसों का शिकार हुए लोगों के शव आसानी से नहीं मिलते। इससे पहले भी जो लोग पश्चिमी यमुना लिंक नहर में हादसे के कारण बहे व हत्या करके फेंक गए, उनके शव भी तीन या चार दिन में मिले। नहर की सफाई न होने से अंदर रेत ज्यादा हो गया है।

नहर बंद की तो 3 जनवरी से लापता जसवीर का शव भी मिला

जसवीर राठी निवासी सेक्टर-23 सोनीपत 3 जनवरी को अचानक लापता हो गया। जसवीर का पर्स व चदरा नहर पर मिले। पुलिस ने नहर में कई दिन सर्च अभियान चलाया पर जसवीर नहीं मिला। अब सांपला के युवकों के साथ घटना हुई तो नहर बंद करनी पड़ी। इसके चलते जसवीर का शव भी नहर में मिला। यदि नहर का पानी कम नहीं होता तो जसवीर का राज भी नहर में दफन रहता।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Sampla News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: 15 vrs se nhar ki sfaaee ltki, pul par nahi surksaa ke intjaam, Mantri garovr ne CM se ki baat, esteamet banane ke die aadesh
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Sampla

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×