Hindi News »Haryana »Sampla» नई अनाज मंडी में मनाया जाएगा गणतंत्र दिवस, तैयारियां शुरू

नई अनाज मंडी में मनाया जाएगा गणतंत्र दिवस, तैयारियां शुरू

सांपला | गणतंत्रदिवस समारोह को लेकर प्रशासन ने तैयारियां करनी शुरू दी है। एसडीएम ने ब्लॉक के सभी प्रशासनिक...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 06, 2018, 04:20 AM IST

सांपला | गणतंत्रदिवस समारोह को लेकर प्रशासन ने तैयारियां करनी शुरू दी है। एसडीएम ने ब्लॉक के सभी प्रशासनिक अधिकारियों को पत्र भेजकर तैयारी करने के निर्देश दिए है। इस बार सातवीं कक्षा से कम के बच्चों को समारोह में शामिल नहीं किया जाएगा। इसके साथ ही धूप और सर्दी से बचाव के लिए बच्चों के लिए व्यवस्था की जाएगी।

9बजकर 58 मिनट पर ध्वजारोहण

26जनवरी को सुबह नौ बजकर 58 मिनट पर समारोह के मुख्यातिथि द्वारा ध्वजारोहण करेंगे। समारोह में विभिन्न स्कूलों के बच्चों द्वारा भव्य झांकियां ,परेड अन्य देश भक्ति गीतों नाटक पेशकर विद्यार्थी देश भक्ति का जज्बा दिखाएंगे। समारोह स्थल पर बेटी बचाओ- बेटी पढाओ तथा स्वच्छता जैसे संदेश देती रंगोली बनाई जाएंगी। एसडीएम ने समारोह के लिए पेयजल व्यवस्था, शौचालय, सफाई, स्वास्थ्य सुविधाएं तथा विद्यार्थियों के लिए जलपान आदि की व्यवस्था के लिए संबंधित विभागों को दिशा-निर्देश भी दिए है।

अब तक इस समारोह के मुख्यातिथि एसडीएम तरुण कुमार माने जा रहे हैं। क्योंकि प्रशासन की ओर से अलग से अभी कोई नाम नहीं भेजा गया है। गणतंत्र दिवस पर विभिन्न क्षेत्रों में स्वतंत्रता सेनानियों, उनके आश्रितों, विद्यार्थियों, खिलाड़ियों, कर्मचारियाें नागरिकों को सम्मानित किया जाएगा। प्रशासन ने निर्देंश दिए है कि ऐसे ही कर्मचारी का नाम सम्मान के लिए भेजे जिसने वास्तव में कुछ उल्लेखनीय कार्य किया हो। समारोह के दौरान गांवों के ऐसे सरपचों को सम्मानित किया जाएगा, जिन्होंने अपने गांव की सामाजिक व्यवस्था में सुधार के लिए विशेष कार्य किए हों।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Sampla News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: nee anaaj mndi mein mnaayaa jaaegaaa gantntr divs, taiyaariyaan shuru
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Sampla

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×