• Hindi News
  • Haryana News
  • Sampla
  • राज्यपाल के सामने कृषि मंत्री ने पूछा- स्वच्छ पानी खूब मिलता है न, ग्रामीण बोले- नहीं मिलता
--Advertisement--

राज्यपाल के सामने कृषि मंत्री ने पूछा- स्वच्छ पानी खूब मिलता है न, ग्रामीण बोले- नहीं मिलता

हरियाणा सरकार ने दीनबंधु सर छोटूराम ग्राम योजना में बिहार के राज्यपाल के पूर्वजों के गांव खरावड़ गांव को शामिल...

Dainik Bhaskar

Feb 05, 2018, 04:30 AM IST
राज्यपाल के सामने कृषि मंत्री ने पूछा- स्वच्छ पानी खूब मिलता है न, ग्रामीण बोले- नहीं मिलता
हरियाणा सरकार ने दीनबंधु सर छोटूराम ग्राम योजना में बिहार के राज्यपाल के पूर्वजों के गांव खरावड़ गांव को शामिल किया है। रविवार को खरावड़ गांव में स्थित बाबा चमन ऋषि धाम में राज्यपाल सतपाल मलिक का स्वागत करने पहुंचे प्रदेश के कृषि मंत्री ओपी धनखड़ ने ग्रामीणों से सीधी बात की। मंच से कृषि मंत्री ने ग्रामीणों को योजना के बारे में जानकारी मांगी।

उन्होंने ग्रामीणों से पूछा कि गांव में स्वच्छ पेयजल आता है। तो पेयजल की समस्या से जूझ रहे ग्रामीणों ने राज्यपाल के सामने हाथ उठाकर नाराजगी जताई। तभी मंत्री के बगल से आवाज आई कि आज पानी आया है। तभी ग्रामीणों ने जोर से कहा कि आज आप आए हो, इसलिए पेयजल की सप्लाई हुई है। नहीं तो हमें पेयजल के लिए परेशान होना पड़ता है। इसके बाद मंत्री ने एक के बाद एक सुविधाओं से जुड़े सवाल पूछे। जिसमें ग्रामीणों ने निराशा ही जाहिर की। राज्यपाल के सामने ग्रामीणों को नाराज देख कृषि मंत्री बैकफुट पर आए और उन्होंने गांव की पंचायत को आश्वस्त किया कि खरावड़ को छोटूराम ग्राम योजना में शामिल किया गया है। पंचायत अपने स्तर पर विकास कार्यों की सूची बनाकर हमें भिजवाए। अब ये गांव विकास में पीछे नहीं रहेगा, चाहे कार्यों पर एक करोड़ रुपए खर्च हो या दो करोड़ रुपए।

धनखड़ बोले- चाहे दो करोड़ खर्च हो जाएं, गांव में विकास की नहीं रहने देंगे कमी

रोहतक. समाराेह के दौरान कृषि मंत्री धनखड़ के संबोधन के दौरान गांव के विकास की घोषणा के लिए कहते बिहार के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ।

फसल को पानी चाहिए और

नहर में पानी नहीं

ग्रामीणों ने कहा कि नहरों में पानी नही आ रहा है। इस मौसम में बरसात कम होने से खेती पर बुरा असर पड़ रहा है। फसल को पानी की सख्त जरूरत है और नहर खाली पड़ी है। किसानों को ट्यूबवेलों का सहारा लेना पड़ रहा है। लगातार बढ़ रहे डीजल तेल के दामों की मार झेलनी पड़ रही है। राज्यपाल सतपाल मलिक के सम्मान समारोह में मलिक खाप प्रधान बलजीत मलिक, सरपंच बिजेंद्र मलिक, डॉ. आरके मलिक, डॉ. ओमप्रकाश, मेजर चन्द्र सिंह, कैप्टन जगवीर, ईश्वर शास्त्री, पार्षद नवीन, बुजुर्ग चन्द्रभान, बलजीत मलिक, बाबा भैरों नाथ मौजूद रहे।

रोहतक. ग्रामीणों से पूछे सवाल में पानी की किल्ल्त के बारे में बताता ग्रामीण।

X
राज्यपाल के सामने कृषि मंत्री ने पूछा- स्वच्छ पानी खूब मिलता है न, ग्रामीण बोले- नहीं मिलता
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..