--Advertisement--

बोलेरो की टक्कर से बाइक सवार युवक की माैत

90 पुलिस जवानों के भरोसे 29 गांव की हैं 31 पंचायतें मंत्री जी! बेटे के 2 गुर्दे खराब हैं, इलाज में प्लाट भी बिका, हर...

Dainik Bhaskar

Jan 05, 2018, 04:30 AM IST
90 पुलिस जवानों के भरोसे 29 गांव की हैं 31 पंचायतें

मंत्री जी! बेटे के 2 गुर्दे खराब हैं, इलाज में प्लाट भी बिका, हर महीने इलाज के 50 हजार कहां से लाऊं

मंत्रीजी! बेटे के दोनों गुर्दे खराब हैं। इलाज में प्लाट तक बिक चुका है। डेढ़ वर्ष से इलाज के हर महीने 50 हजार कहां से लाऊं। अब तो खाने को भी मुश्किल हो रही है। यह दर्द 80 वर्षीय सुनारिया कलां निवासी रूपचंद के हैं। जिला ग्रामीण विकास अभिकरण के सभागार में गुरुवार को जिला लोक संपर्क एवं परिवेदना समिति की बैठक के दौरान कृषि मंत्री से समक्ष फफक पड़े। बोले-दोनों बेेटे बेरोजगार हैं। छोटे राजसिंह की जिंदगी किडनी खराब होने से खतरे में है। हर तीसरे दिन डायलिसिस के लिए ले जाना पड़ता है। मात्र 7 हजार की मामूली पेंशन में दो टाइम की रोटी जुटाना मुश्किल है। इस पर कृषि मंत्री ने इस मामले की फाइल बनवाकर ऊपर भिजवाने और रुपचंद काे आर्थिक मदद का आश्वासन दिया। मदीना के किसान राममेहर और खरावड़ के किसान बलबीर की बारिश से बर्बाद हुई फसल का मुआवजे पर मंत्री ने एसपी डीसी को मामले का संज्ञान लेते हुए बीमा कंपनी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने के आदेश दिए।

इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष अजय बंसल, रोहतक लोकसभा प्रभारी रमेश भाटिया, महामंत्री धर्मबीर शर्मा, महिला आयोग की अध्यक्ष प्रतिभा सुमन, श्रम कल्याण बोर्ड के प्रदेश अध्यक्ष रमेश बल्हारा, उपायुक्त डॉ. यश गर्ग, पुलिस अधीक्षक पंकज नैन, अतिरिक्त उपायुक्त अजय कुमार, नगर निगम आयुक्त प्रदीप कुमार, डीआरओ ब्रह्म प्रकाश, एसडीएम रोहतक अरविंद मल्हाण, एसडीएम सांपला तरुण पावरिया, एसडीएम महम निर्मल नागर, सीईओ जिला परिषद रविंद्र कुमार, सीएमओ डॉ. दीपा जाखड़, डीईओ सुनीता रूहील, डीईईओ परमेश्वरी हुड्डा, डीएसओ निर्मला, डॉ. दिनेश घिलौड़, मार्किट कमेटी के चेयरमैन राजबीर आर्य, पार्षद विजय आर्य, शमशेर खरक, जोगेंद्र सैनी, जयभगवान सैनी आदि मौजूद रहे।

जिले में हैं 2100 पुलिस

के जवान

पुलिसपीआरओ सन्नी कुमार का कहना है कि जिले में इस वक्त 2100 पुलिस के जवान हैं। सांपला थाना सहित तीनों पुलिस चौकियों में 90 जवान तैनात किए गए हैं। गत वर्षों की अपेक्षा इस वर्ष क्राइम काफी हद तक कम हुआ है। सभी मामलों का खुलासा किया जाएगा सांपला थाना प्रभारी जगदीश चंद्र का कहना है कि जितने भी गिरफ्तारी के मामले चल रहे हैं, उनका खुलासा किया जाएगा। किसी भी प्रकार के क्राइम को रोकना पुलिस की प्राथमिकता है।

2016 2017

जनवरी46 50

फरवरी55 42

मार्च 38 34

अप्रैल 29 64

मई 56 69

जून 61 79

जुलाई 62 73

अगस्त 70 61

सितंबर 109 70

अक्टूबर 103 60

नवंबर 61 66

दिसंबर 59 59

कुलसंख्या 749 727

रोहतक. परिवेदनासमिति की बैठक के दौरान कृषि मंत्री आेपी धनखड़ के सामने अपनी शिकायत रखते हुए बुजुर्ग।

पानी की सप्लाई सुनिश्चित करें अफसर

कैलाशकॉलोनी के विजय कुमार के मामले पर उन्होंने जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी को उनके रुके पेमेंट का भुगतान करने का निर्देश दिया।। विजय कुमार ने मैचिंग ग्रांट के तहत महारानी किशोरी जाट कन्या महाविद्यालय में 6 कमरों का निर्माण कार्य लेबर रेट पर लिया था। लाखनमाजरा निवासियों ने पेयजल लाइन में फ्रूल लगाने से पेयजल सप्लाई में बाधित होने का मामला उठाया। जिस पर पब्लिक हेल्थ विभाग के अधिकारी को पानी की सप्लाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया। लाखनमाजरा के ही ओमप्रकाश की शिकायत पर कृषि मंत्री ने ओमप्रकाश के नाम आवेदन करने की बजाय मृतक की प|ी के नाम आवेदन करवाकर राजीव गांधी बीमा योजना का लाभ प्रदान किए जाने का निर्देश दिया।

कब्रिस्तान पर अवैध कब्जे

छुड़वाने के निर्देश

रिठालफौगाट गांव की शिकायत पर गांव में टूटी हुई पेयजल लाइन को अविलंब दुरुस्त करने और मोखरा गांव के कब्रिस्तान पर हुए अवैध कब्जे को छुड़वाने के निर्देश दिए हैं। कृषि मंत्री के समक्ष बिजली, पानी, सड़क, गलियों के अलावा पेंशन संबंधी शिकायतें भी रखी गईं। महम के बलजीत सिंह की शिकायत पर बैंक अधिकारियों को मुद्रा ऋण योजना के तहत एक सप्ताह में ऋण प्रदान करने काे कहा गया। बहु अकबरपुर निवासी सैनिक के भाई राजेश के परिवाद पर कृषि मंत्री ने पीजीआई में रोगियों को अटेंड करने के समय के बारे में पूछा। जिस पर पीजीआई के चिकित्सक ने बताया कि पहुंचते ही रोगी की जांच की जाती है।

बिजली कनेक्शन के लिए

व्हाट्सएप ग्रुप का सुझाव

नलकूपबिजली कनेक्शन मुहैया करवाने के लिए बिजली बोर्ड की ओर से व्हाटस एप ग्रुप बनाने का सुझाव दिया। इसके माध्यम से किसानों में और भी जागरूकता आएगी। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के रथ यात्रा के सवाल पर उन्होंने कहा कि रथ यात्रा भाजपा की देन है। भाजपा ने एलके आडवाणी के नेतृत्व में अन्य पार्टियों से पहले रथ यात्रा आरंभ की थी। कांग्रेस सरकार भाजपा का अनुसरण कर रही है।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..