• Hindi News
  • Haryana
  • Sampla
  • कंसाला में लीकेज के कारण वाटर टैंक में घुस रहा जोहड़ का गंदा पानी
--Advertisement--

कंसाला में लीकेज के कारण वाटर टैंक में घुस रहा जोहड़ का गंदा पानी

Dainik Bhaskar

Feb 08, 2018, 04:35 AM IST

Sampla News - सांपला। गांव कंसाला के ग्रामीण इन दिनों दूषित पेयजल आपूर्ति को लेकर खासे परेशान हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि...

कंसाला में लीकेज के कारण वाटर टैंक में घुस रहा जोहड़ का गंदा पानी
सांपला। गांव कंसाला के ग्रामीण इन दिनों दूषित पेयजल आपूर्ति को लेकर खासे परेशान हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि दूषित पेयजल के कारण गांव में कई प्रकार की बीमारी फैल चुकी हंै। ग्रामीण र|दीप पंच, संजू, दयानंद ,निर्मला,रविंद्र, हैपी, आशिष, हुकम,बीरसिंह, रामकरण, अशोक व राजेश का कहना है कि गांव की गलियों में पानी निकासी की सही व्यवस्था नहीं है। गांव का सारा पानी शानसर जोहड़ में जाता है। जोहड़ के नजदीक ही जनस्वास्थ्य विभाग के चार फिल्टर टैंक बने हुए है। फिल्टर टैंकों की लीकेज के कारण जोहड़ का गंदा पानी टैंकों में पहुंच रहा है।

बुधवार गांव कंसाला वार्ड 2,3 के निवासियों ने पानी निकासी की समस्या को लेकर रोष जताया। ग्रामीण राजो, प्रेम देवी, खजानो, बिमला, मीना, प्रमिला, पूनम, बलवान, जयभगवान, श्रीभगवान, रविंद्र, कृष्ण, कर्मवीर, संदीप,सतीश व अमृत आदि का कहना है कि उनके मकानों के आगे बनी गली से गंदे पानी की निकासी नहीं हो रही। पानी एक जगह भरा रहने से उनके घरो में दरार आना शुरू हो गया है। वार्ड में बीमारियों का प्रकोप फैल चुका है।

कई बार विभाग से लगा चुके गुहार

गांव कंसाला की सरपंच सुमन के प्रतिनिधी परमजीत का कहना है कि जनस्वास्थ्य विभाग को कई बार टैंक जोहड़ से दूर बनाने की गुहार लगाई जा चुकी है। गंदे पानी से बीमारियों का प्रकोप बढ़ता जा रहा है।

जल्द कराएंगे टैंकों की सफाई

जनस्वास्थ्य अधिकारी सुरजीत मलिक का कहना है कि उनकी एक टीम गुरुवार को ही पानी के सैंपल चेक कराएगी। इसके अलावा जल्द ही वाटर टैंकों व फिल्टर टैंकों को साफ करने का प्रपोजल बनाया जाएगा।

X
कंसाला में लीकेज के कारण वाटर टैंक में घुस रहा जोहड़ का गंदा पानी
Astrology

Recommended

Click to listen..