• Home
  • Haryana News
  • Sampla
  • बखेता की महिलाओं ने मटका फोड़ प्रदर्शन कर स्वच्छ जल की मांग की
--Advertisement--

बखेता की महिलाओं ने मटका फोड़ प्रदर्शन कर स्वच्छ जल की मांग की

बखेता गांव में सोमवार को दलित बस्ती की महिलाओं ने जन स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ मटका फोड़ प्रदर्शन किया। महिला...

Danik Bhaskar | Feb 13, 2018, 04:45 AM IST
बखेता गांव में सोमवार को दलित बस्ती की महिलाओं ने जन स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ मटका फोड़ प्रदर्शन किया। महिला ओमपति, शां‍ति, संतोष, संतवती, शकुंनतला, बबीता, बाला, मूर्ति, अंगूरी, मीना, नान्ही, बिमला आदि का कहना है कि बस्ती के साथ भेदभाव किया जा रहा है। पीने के लिए स्वच्छ जल का बस्ती में कोई प्रबंध नहीं है। महिलाओं को पीने का पानी काफी दूर से लेकर आना पड़ रहा है। इस बात को लेकर वह कई बार ग्राम प्रधान व अन्य अधिकारियों से गुहार लगा चुकी हैं। आश्वासनों के अलावा कुछ नहीं मिल रहा हैं। पूर्व पंच राजेंद्र का कहना है कि बखेता सिसाना रोड के दोनों तरफ जन स्वास्थ्य विभाग ने पानी की पाइप लाइन दबा रखी है। यह पाइप लाइन काफी साल पुरानी हो चुकी है। पुरानी पाइप लाइन होने के चलते कई जगह से टूट चुकी हैं। कभी-कभी तो जन स्वास्थ्य विभाग की तरह से पाइप लाइन में पानी छोड़ा जाता है। पानी के दबाव को यह लाइन सहन नहीं कर पाती और फट जाती है। इस फटी हुई पाइप लाइन का बहाना विभाग के कर्मचारियों को मिल जाता है।

रोहतक. बखेता गांव में दलित बस्ती की महिलाएं जन स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए।

कभी भी गिर सकता है पोल

बखेता से सिसाना रोड पर जहां से जन स्वास्थ्य विभाग की पानी वाली पाइप लाइन टूटी हुई है वहां बिजली निगम का पोल भी गड़ा हुआ है। पानी की पाइप लाइन टूटने से बिजली पोल के पास गहरा गड्ढा बन चुका है। इस गड्ढ़े के चलते कभी भी बिजली का पोल गिरने से कभी भी बढ़ा हादसा हो सकता है। लेकिन जन स्वास्थ्य विभाग व बिजली निगम इस तरफ ध्यान नहीं दे रहा है।

मुआयना करेंगे

जन स्वास्थ्य विभाग के एसडीओ सुरजीत का कहना है कि इस प्रकार की समस्या पहले उनके संज्ञान में नहीं आई थी। वह जल्दी ही मौके का मुआयना कर ग्रामीणों की समस्या का समाधान करेंगे। उन्होंने ग्रामीणों से अपील की वह पानी की बर्बादी रोकने में विभाग का सहयोग करें।

कई बार शिकायत दे चुके

सरपंच कृष्ण का कहना है कि दलित बस्ती में पानी की समस्या को लेकर वह कई बार अधिकारियों से मिल चुके हैं। बखेता से सिसाना रोड पर कई जगह से जन स्वास्थ्य विभाग की ओर से दबाई गई पानी की पाइप लाइन टूटी हुई है। उसने लिखित में लाइन को बदलवाने की शिकायत विभाग को दे रखी है।