सांपला

  • Hindi News
  • Haryana News
  • Sampla
  • आधुनिक समाज में नारी की भूमिका को लेकर लोगों को किया जागरूक
--Advertisement--

आधुनिक समाज में नारी की भूमिका को लेकर लोगों को किया जागरूक

महम | आधुनिक समाज में नारी की स्थिति को लेकर लाखनमाजरा गर्ल्स काॅलेज की छात्राओं ने लोगों को जागरूक करते हुए एक...

Dainik Bhaskar

Mar 22, 2018, 04:45 AM IST
आधुनिक समाज में नारी की भूमिका को लेकर लोगों को किया जागरूक
महम | आधुनिक समाज में नारी की स्थिति को लेकर लाखनमाजरा गर्ल्स काॅलेज की छात्राओं ने लोगों को जागरूक करते हुए एक अभियान चलाया। इसके अंतर्गत महिला व पुरूषों को समाज में नारी की भूमिका बारे बताया गया। काॅलेज प्राचार्य डॉ. शोभा ढुल ने बताया कि एनएसएस शिविर में भाग ले रही छात्राओं ने जागरूकता के साथ पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में भाग लिया। कार्यक्रम अधिकारी डॉ. सुरक्षा व सुशीला ने इस दौरान अपने विचार रखे।

27 साल में पहली बार 11.30 किलो प्रति क्विंटल आई चीनी की रिकवरी

महम | शुगर मिल में 27 साल के बाद पहली बार 11.30 किलो प्रति क्विंटल चीनी की रिकवरी आई है। इससे पहले यह आंकड़ा प्रति वर्ष 9 से 10 के बीच रहता था। शुगर मिल के एमडी निर्मल नागर ने किसानों से बातचीत करते हुए लाए जा रहे गन्ने का निरीक्षण करने के बाद उन्हें ये बात बताई। एमडी ने कहा कि यदि किसान साफ सुथरा गन्ना लाएं तो रिकवरी में बढ़ोतरी हो सकती है। उन्होंने बताया कि चालू सीजन में 57 करोड़ रुपए गन्ने की पेमेंट की जा चुकी है जबकि 25 करोड़ रुपए मार्च के आखिरी सप्ताह में किसानों के खातों में डाल दिए जाएंगे। एमडी का कहना है कि अभी तक 3 लाख 4 हजार शुगर बैग बनाए जा चुके हैं तथा 31 लाख क्विंटल गन्ने की पिराई हुई है।

लघु सचिवालय में हुई क्लस्टर के तहत आने वाले अधिकारियों की बैठक

महम | लघु सचिवालय में लाखनमाजरा क्लस्टर के तहत आने वाले विभागों की रिव्यू बैठक का आयोजन किया गया जिसमें स्कूलों में परीक्षा परिणाम समय पर जारी करने की बात कही गई। इसके अलावा उन पांच विद्यालयों की पहचान कर बैठक लेने के लिए कहा गया जिनका रिजल्ट काफी कम होगा। एसडीएम ने सभी स्कूल मुखियाओं से ऐसे स्कूलों से टिप्स लेने की बात कही जिनका रिजल्ट शत प्रतिशत हो। इसके अलावा एसएमसी सदस्यों की भागीदारी सुनिश्चित करने के दिशा निर्देश दिए गए। 1 अप्रैल को स्कूलों में प्रवेश उत्सव मनाने के साथ सरकारी स्कूलों में दाखिले के लिए अभिभावकों को रजामंद करने के प्रयास किए जाने की बात हुई।

बहुतकनीकी काॅलेज के रोजगार मेले में दूसरे दिन 5 छात्रों का हुआ चयन

महम | राजकीय बहुतकनीकी काॅलेज महम में चल रहे रोजगार मेले के दूसरे दिन 5 छात्रों को नियुक्ति के प्रमाण पत्र सौंपे गए। कार्यक्रम की कोआडिनेटर नेहा मिढ़ा ने बताया कि दो दिवसीय मेले में कई जिलों के छात्र आए। काॅलेज प्राचार्य दलजीत सिंह का कहना है कि इस तरह के रोजगार मेले का आयोजन पहले भी होता रहा है। प्राइवेट कंपनियां कैंपस से ही छात्रों का चयन कर अपने यहां नौकरी पर रखती हैं। इस दौरान पवन, मोहम्मद साहिद, संदीप आदि ने भी अपने विचार रखे।

पानी की एक एक बूंद कीमती : नरेंद्र

सांपला | गांव आसन स्थित कटार सिंह मेमोरियल स्कूल में पानी बचाने के लिए बच्चों को जागरूक किया गया। अध्यक्षता स्कूल निदेशक नरेंद्र दलाल ने की। कार्यक्रम में प्राचार्या अनिता मलिक ने विद्यार्थियों को जल बचाव व अन्य को भी प्रेरित करने की शपथ दिलवाई। इस अवसर पर सोनिया, किरण, संतोष, योगिता, रजनी, मीनाक्षी, पूनम, प्रमोद आदि उपस्थित रहे।

विवाहिता ने पड़ोसी युवक पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप, केस दर्ज

महम | क्षेत्र की एक विवाहिता ने गांव के ही एक युवक पर छेड़खानी करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने शिकायत पर आरोपी युवक के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी। पुलिस को दी शिकायत में महिला ने बताया कि वह घर से कुछ दूर कुड़ा करकट डालकर वापस लौट रही थी। तभी अंकित ने उसके साथ छेड़छाड़ की।

खरावड़ बाइपास से कार लूटने के दो आरोपी गिरफ्तार, गाड़ी बरामद

सांपला | पुलिस ने 7 दिन पहले खरावड़ बाइपास से कार लूटने के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। दोनों बृहस्पतिवार को कोर्ट में पेश किए जाएंगे। गिरफ्तार युवकों से वारदात में प्रयोग कि गई कार व लूटी गई कार बरामद कर ली है। गौरतलब है कि जलमाना (पानीपत) निवासी रोबिन अपनी कार में सांपला से रोहतक जा रहा था। इसी बीच खरावड़ पुलिस चौकी के पास उसकी कार लूट ली थी। पुलिस ने इस बारे में शिमली निवासी शक्ति व चुलियाना निवासी सतीश को गिरफ्तार कर उनके पास से कार बरामद कर ली है।

X
आधुनिक समाज में नारी की भूमिका को लेकर लोगों को किया जागरूक
Click to listen..