• Home
  • Haryana News
  • Sampla
  • मोबाइल टावर लगाने के नाम पर किसान से ठगे 63 हजार
--Advertisement--

मोबाइल टावर लगाने के नाम पर किसान से ठगे 63 हजार

इस्माइला 11 बी निवासी रामफल के साथ उसके खाली प्लॉट में मोबाइल टावर लगाने के नाम पर हुई ठगी। ठग ने उसके खाली प्लाॅट पर...

Danik Bhaskar | Mar 22, 2018, 04:45 AM IST
इस्माइला 11 बी निवासी रामफल के साथ उसके खाली प्लॉट में मोबाइल टावर लगाने के नाम पर हुई ठगी। ठग ने उसके खाली प्लाॅट पर 15 हजार रुपए मासिक टावर का किराया व 10 हजार प्रतिमाह घर के एक सदस्य को नौकरी देने का प्रलोभन दिया। ठग सुनील ने बताया कि पहले उसके प्लाॅट का सर्वे होगा।

सर्वे के बाद ही तय किया जा सकता है कि किस कंपनी का टावर लग सकता। इसके पहले 8500 रुपए जमा करवाने होंगे। यह पैसा कागजात तैयार करने में खर्च होता है। सुनील की बातों पर विश्वास कर रामफल ने दिए गए एसबीआई बैंक खाते में 8 सितंबर 2016 को पैसा जमा करवा दिया। 19 सितंबर 2016 को उसके पास फिर सुनील शुक्ला नामक युवक का फोन आया। इस बार सिक्योरिटी के नाम पर 55 हजार रुपए तत्काल जमा करवाने के लिए बोला गया। रामफल ने पैसों का बंदोबस्त कर पहले से दिए गए बैंक खाते में पैसा जमा करवा दिया। कुछ समय बाद जब कोई कार्रवाई नहीं हुई तो सुनील शुक्ला को फोन से संपर्क किया।

सुनील से 20 हजार रुपए औैर जमा करवाने के लिए कहा। लेकिन इस बार रामफल ने पैसा जमा करवाने से मना कर दिया और जमा किए गए पैसे वापस मांगे। सुनील ने कुछ समय बाद पैसा वापस करने का हवाला दिया। दिया गया समय गुजर जाने के बाद जब ठग सुनील शुक्ला से संपर्क करना चाहा तो उसके दोनों मोबाइल बंद मिले। इस प्रकार पीड़ित 63500 रुपए ठग लिए। इसकी शिकायत पीड़ित ने 2016 में सीएम विंडो में दी लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ। अब पुलिस ने शिकायत के आधार पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।