• Hindi News
  • Haryana
  • Sampla
  • नए शिक्षा स्तर में आधी छुट्टी में घर नहीं जा पाएंगे विद्यार्थी
--Advertisement--

नए शिक्षा स्तर में आधी छुट्टी में घर नहीं जा पाएंगे विद्यार्थी

Sampla News - दत्तौड़ क्लस्टर के अंतर्गत आने वाले सभी स्कूलों की मीटिंग राजकीय स्कूल गिझी में हुई। दोपहर करीब एक बजे मीटिंग...

Dainik Bhaskar

Mar 22, 2018, 04:45 AM IST
नए शिक्षा स्तर में आधी छुट्टी में घर नहीं जा पाएंगे विद्यार्थी
दत्तौड़ क्लस्टर के अंतर्गत आने वाले सभी स्कूलों की मीटिंग राजकीय स्कूल गिझी में हुई। दोपहर करीब एक बजे मीटिंग शुरू हुई। मीटिंग की अध्यक्षता खंड शिक्षा अधिकारी कृष्णा फोगाट ने की। नए शिक्षा स्तर को लेकर 5 बिंदुओं पर फोक्स किया गया। शिक्षा अधिकारी ने कहा कि नए स्तर में आधी छुट्टी होने पर किसी भी विद्यार्थी को घर नहीं जाने दिया जाएगा। सभी विद्यार्थी अपना लंच बाक्स स्कूल लेकर आएंगे।

हेल्प बुक का स्कूल में नहीं कर सकेंगे इस्तेमाल : आधी छुट्टी होने के बाद ज्यादातर छात्र लौट कर वापस स्कूल नहीं आ रहे थे। इससे उनकी पढ़ाई प्रभावित हो रही थी। हर शनिवार को सब्जेक्ट बेस प्रतियोगिताओं का आयोजन करने के निर्देश शिक्षा अधिकारी ने दिए। नोट बुक चेंकिंग पर खास जोर देते हुए उन्होंने कहा कि सभी स्कूल इंचार्ज इस पर विशेष ध्यान दे। लापरवाही करने पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी। हेल्प बुक का प्रयोग स्कूल परिसर में पूर्णतया वर्जित रहेगा। कोई अध्यापक हेल्प बुक का सहारा लेते हुए मिला तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। निजी स्कूलों से प्रतिस्पर्धा करने के लिए मासिक परीक्षाओं पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। इस अवसर पर दत्तौड़ क्लस्टर हेड राजेंद्र, सुरेंद्र लाकड़ा, शशि मौजूद रहे।

X
नए शिक्षा स्तर में आधी छुट्टी में घर नहीं जा पाएंगे विद्यार्थी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..