Hindi News »Haryana »Sampla» खरावड़ चौकी से एक किलोमीटर दूर कुएं में फेंका एटीएम, दिल्ली में लूट की वारदात से जुड़ रहे तार

खरावड़ चौकी से एक किलोमीटर दूर कुएं में फेंका एटीएम, दिल्ली में लूट की वारदात से जुड़ रहे तार

भास्कर न्यूज | सांपला/रोहतक खरावड़ पुलिस चौकी से महज एक किलोमीटर की दूरी पर सफेद रंग की स्कार्पियो व फॉरच्यूनर...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 13, 2018, 04:50 AM IST

भास्कर न्यूज | सांपला/रोहतक

खरावड़ पुलिस चौकी से महज एक किलोमीटर की दूरी पर सफेद रंग की स्कार्पियो व फॉरच्यूनर गाड़ी में सवार होकर आए बदमाश कुएं में एटीएम मशीन डालकर फरार हो गए। राहगीर ने मामले की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम में दी। पुलिस ने जिलेभर में नाकाबंदी कर आरोपियों को पकड़ने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस सफल नहीं हो पाई। इसके बाद पुलिस ने क्रेन की सहायता से मशीन को कुएं से बाहर निकलवाया और प्रदेश भर में वीटी की। इसके बाद झज्जर पुलिस ने इस मामले को मातनहेल से एटीएम मशीन उखाड़ने के मामले से जोड़कर देखते हुए रोहतक पुलिस से सपंर्क किया। इधर, दिल्ली पुलिस ने भी देर रात करीब 11 बजे रोहतक पुलिस के साथ मिलकर घटनास्थल का जायजा लिया है। अब हरियाणा व दिल्ली पुलिस आरोपियाें तक पहुंचने का प्रयास कर रही है। फिलहाल आरोपियों के बारे में कोई सुराग नहीं मिला है।

सांपला थाना प्रभारी जगदीश चंद्र ने बताया कि कुएं में मिली एटीएम मशीन के मामले में दिल्ली पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच की है। इसके अलावा झज्जर समेत कई अन्य जिलाें की पुलिस से भी संपर्क हुआ है। हो सकता है कि एटीएम दिल्ली या झज्जर से उखाड़ा गया हो। इस विषय में विशेष जांच टीम जांच कर रही है। जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।

दिल्ली और मातनहेल में एटीएम लूट की हो चुकी है घटना, मशीन पर नहीं किसी बैंक का नाम

सांपला में कुएं में फेंकी गई एटीएम मशीन। (दाएं) कुएं में फेंकी गई एटीएम मशीन की जांच करते पुलिस कर्मचारी।

राहगीर ने समझा, बदमाशों ने कुएं में लाश फेंकी है :खरावड़ से नौनंद की तरफ जाने वाले अप्रोच मार्ग पर हाईवे के नजदीक कुएं के पास शुक्रवार सुबह दो गाड़ी आकर रुकी। उसमें सवार युवकों ने तेजी से कुएं में कुछ फेंका और फरार हो गए। राहगीर ने समझा कि युवकों ने कुएं में लाश फेंकी है। उसने शक के चलते कुएं में झांककर देखा तो उसमें एटीएम मशीन पड़ी थी। इसके बाद उसने पुलिस कंट्रोल रूम में सूचना दी। आशंका जताई जा रही है कि गाड़ियां गुजरात नंबर की थी।

कटर मशीन से काट रखा है एटीएम मशीन का लॉक :कुएं में मिली एटीएम से लाखों रुपए निकाले जाने की संभावना है। एटीएम में चार बाक्स हैं, जिनमें लाखों रूपये की नकदी रखी जाती है। एटीएम मशीन के अंदर लगी स्लीप पर साफ लिखा हुआ है कि मशीन के कैसेट में 2 हजार व 500 के नोट रखे गए थे, जिन्हें बदमाश मशीन उखाड़कर लूट ले गए। बदमाशों ने एटीएम का गुप्त कोड वाला लॉक न खुलने की सूरत में कटर मशीन से लोहे का टुकड़ा काट रखा है, जिससे अंदर से लॉक को खोला जा सके।

दो हजार और 500 से नोट रखे थे मशीन में

एटीएम मशीन में 500 व 2 हजार के नोट रखे हुए थे। पुलिस स्टेशन पहुंचे एक्सिस बैंक के मैनेजर अमित गर्ग ने कहा कि मशीन के अन्दर दो हजार व पांच सौ के नोट की स्लीप लगी हुई है। इससे साफ है कि एटीएम में लाखों रुपए केस रखा होगा।

थाने में उतारते वक्त अचानक खुल गई मशीन :पुलिस ने कुएं के पास एटीएम मशीन को खोलने का काफी प्रयास किया, लेकिन वह सफल नहीं हो सकी। इसके बाद मशीन को गाड़ी में रखकर थाने लाया गया। थाना पहुंचने के बाद उतारते वक्त अचानक से मशीन खुल गई। एटीएम में पैसे रखने के लिए बनाए गए बॉक्स से नकदी वाले चार कैसेट गायब थे। मशीन पर किसी भी बैंक का नाम नहीं है। पुलिस ने एटीएम की जांच के लिए एक्सिस बैंक के मैनेजर अमित गर्ग को पुलिस थाने में बुलाया, लेकिन तस्वीर साफ नहीं हो पाई।

मशीन के चेसीस नंबर से हो सकती है पहचान

एसबीआई के चैनल मैनेजर हरीश शर्मा ने बताया जिस तरह से वाहन के इंजन पर चेसीस नंबर होता है, उसी तरह से एटीएम पर नंबर लिखा होता है। इससे पता चल सकता है कि मशीन किस कंपनी की है।

रोहतक में भी उखाड़े जा चुके हैं एटीएम

6 दिसंबर 2014 :
जसिया गांव में चोर पंजाब नेशनल बैंक का एटीएम ही उखाड़ ले गए थे। एटीएम में 3 दिन पहले ही साढ़े 8 लाख रुपए डाले गए थे।

20 दिसंबर 2014 : गांव मदीना स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम बूथ में सुबह ग्रामीणों ने जाकर देखा तो एटीएम गायब मिला। चोर एटीएम उखाड़कर ले गए थे। एटीएम में दस लाख रुपये थे।

16 जनवरी 2015 : भिवानी चुंगी के पास स्थित पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम को चोर उखाड़ ले गए थे। महम पुलिस से जानकारी मिली थी कि कोई एटीएम लाहली-बहुअकबरपुर रोड पर खेत में पड़ा हुआ मिला था।

9 जनवरी 2015 : दुर्गा काॅलोनी में चोर पंजाब नेशनल बैंक का एटीएम उखाड़ ले गए थे। बाद में पुलिस को एटीएम गांव घरौठी स्थित खेतों में क्षतिग्रस्त हालत में पड़ी मिला था, जिसमें से कैश गायब था।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Sampla News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: khraavde chowki se ek kilomitr dur kuen mein fenka etiem, delhi mein lut ki vaardaat se jud rahe taar
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Sampla

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×