• Hindi News
  • Haryana
  • Sampla
  • दुर्गा रास्ते में कमल की सलामती की दुआ मांगती रही, रोहतक पहंुच पता चला 3 दिन पहले ही हो गई थी मौत
--Advertisement--

दुर्गा रास्ते में कमल की सलामती की दुआ मांगती रही, रोहतक पहंुच पता चला 3 दिन पहले ही हो गई थी मौत

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2018, 07:15 AM IST

Sampla News - कुलताना रोड पर फैक्टरी में आग लगने के हादसे में मारे गए कमल ने हादसे केे दिन सुबह नौ बजे अपनी प|ी से बातचीत हुई थी।...

दुर्गा रास्ते में कमल की सलामती की दुआ मांगती रही, रोहतक पहंुच पता चला 3 दिन पहले ही हो गई थी मौत
कुलताना रोड पर फैक्टरी में आग लगने के हादसे में मारे गए कमल ने हादसे केे दिन सुबह नौ बजे अपनी प|ी से बातचीत हुई थी। उसने ठीक समय पर फैक्टरी में पहुंचने की बात कही थी। फिर उसने काम होने की बात कह फोन काट दिया था। इसके बाद प|ी की कमल से कोई बात नहीं हुई। हादसे के बारे में शुक्रवार को कमल की प|ी दुर्गा को बताया गया कि कमल हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गया है।

शुक्रवार सुबह दुर्गा अपनी डेढ़ साल की बेटी नीतू , सात वर्षीय काजल, 3 वर्षीय राजीव को साथ लेकर बिहार के छपरा जिले में रेलवे स्टेशन पर पहुंच गई। जहां से ट्रेन करीब 12 बजे चलनी थी,लेकिन करीब डेढ़ घंटा लेट हो गई। शनिवार शाम करीब पांच बजे दुर्गा सीधी थाना सांपला पहुंची। जहां थाना सांपला पुलिस ने उसे बातचीत करने की कोशिश की तो दुर्गा ने पहले घायल पति से मिलने की जिद की। फिर थाना सांपला पुलिस उसे पीजीआईएमएस लेकर आई। यहां आने के बाद दुर्गा को जब पति की मौत का पता चला तो वह एक चिल्ला उठी कि उसको दो दिन से क्यों नहीं बताया। उसने जब फोन पर बात की तो कमल सब ठीक ठाक होने की बात कह रहा था। घटना वाले दिन ही कमल ने उसे कुछ दिनों में घर आने की बात कही थी।

फैक्टरी मालिक गिरफ्तार

थाना सांपला पुलिस ने जिस फैक्ट्री में धमाका हुआ था। उस फैक्टरी के मालिक को गिरफ्तार कर लिया है। रविवार को पुलिस आरोपी को अदालत में पेश करेगी।

श्रम कल्याण बोर्ड के चेयरमैन ने कहा- अब हादसों के घायलों को तत्काल मिलेगी मदद

भास्कर न्यूज | रोहतक

कुलताना-बेरी रोड पर आरएसपी फैक्ट्री के मामले में कड़ा संज्ञान लिया है। घायलों की तत्काल मदद ना किए जाने के मामले को लेकर श्रम कल्याण बोर्ड के चेयरमैन रमेश बलहारा ने शनिवार को पीजीआईएमएस के वार्ड नंबर 5 में पहुंचे। यहां पर भर्ती मरीज सुनील और मुन्नाराम की हालत के बारे में जानकारी ली। साथ ही मरीजों के तीमारदारों से पूछताछ कि अभी तक फैक्ट्री मालिक की ओर से इलाज के लिए आर्थिक मदद दी गई है या नहीं। इस पर पता चला कि अब फैक्ट्री संचालक की ओर से मरीजों के इलाज के लिए एक व्यक्ति काे तैनात कर दिया गया है, जोकि मरीजों के लिए आर्थिक मदद दे रहा है। इससे पहले सिर्फ 2 हजार रुपए देने के बाद मदद ना मिलने की बात घायल श्रमिकों के तीमारदारों ने कही थी। इसी के साथ चेयरमैन बलहारा ने मौके पर तुरंत प्रभाव से एलओ विकास हुड्डा को ऐसे मामलों में तत्काल मदद देने की बात कही। साथ ही कहा कि प्रदेश में अब कभी भी ऐसे हादसे होते हैं तो वहां पर तत्काल प्रभाव से घायलों काे मदद दिलाई जाएगी। हालांकि सबसे पहले संबंधित फैक्टरी व संस्थान संचालक की जिम्मेदारी बनती है कि वह मरीजों के इलाज की व्यवस्था करवाएं।

रोहतक. पीजीआई में घायल मुन्नाराम का कुशलक्षेम पूछते श्रम कल्याण बार्ड के चेयरमैन रमेश बल्हारा व अन्य।

निचले अधिकारियों को दिए जाएंगे अधिकार

चेयरमैन रमेश बलहारा ने कहा कि उकलाना और सांपला की घटना के बाद फैसला लिया गया है कि प्रदेशभर में ऐसे हादसों को लेकर तत्काल मदद पीडितों को मिल सके। इसके लिए निचले अधिकारियों के अधिकार बढ़ाए जाएंगे ताकि वे तत्काल मदद पीडितों को दे सके। इसके लिए लेबर कमिश्नर से भी बात की गई है। कंपनियों में भी अब नियमित तौर पर जाकर जांच कर सकेंगे।

किए जाएंगे नोटिस जारी

इससे, एक दिन पहले शुक्रवार को श्रम कल्याण बोर्ड के चेयरमैन रमेश बलहारा ने आपात बैठक बुलाकर विशेष तौर पर सभी जिलों के श्रम अधिकारियों को लेकर आदेश दिए थे कि किसी भी हादसे को हल्के में ना लिया जाए। जहां तक फैक्टरी संचालक पर कार्रवाई की बात है तो जल्द ही उसे नोटिस जारी किया जाएगा। चेयरमैन बलहारा ने बताया कि मृतक के परिजनों को 5 लाख रुपए की आर्थिक मदद दी जाएगी। इस दौरान चेयरमैन के साथ भूषण चुघ भी मौजूद रहे।

X
दुर्गा रास्ते में कमल की सलामती की दुआ मांगती रही, रोहतक पहंुच पता चला 3 दिन पहले ही हो गई थी मौत
Astrology

Recommended

Click to listen..