Hindi News »Haryana »Sampla» टोल लेन में खड़ी कार हटाने को लेकर रोडवेज और सुरक्षा कर्मी भिड़े, 50 बसें अड़ा लगाया जाम

टोल लेन में खड़ी कार हटाने को लेकर रोडवेज और सुरक्षा कर्मी भिड़े, 50 बसें अड़ा लगाया जाम

भास्कर न्यूज | बहादुरगढ़/ सांपला रोहदटोल प्लाजा पर शनिवार दोपहर को लेन से बस निकालने को लेकर रोडवेज के भिवानी...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 07, 2018, 10:00 AM IST

भास्कर न्यूज | बहादुरगढ़/ सांपला

रोहदटोल प्लाजा पर शनिवार दोपहर को लेन से बस निकालने को लेकर रोडवेज के भिवानी डिपो के चालक-परिचालक और टोल कर्मियों में मारपीट हुई। इसके बाद भिवानी डिपो के चालक- परिचालक के समर्थन में टोल से गुजर रही दूसरी रोडवेज बसों का स्टाफ भी गया। सभी ने टोल पर अपनी करीब 50 बसें खड़ी कर जाम लगा दिया। करीब डेढ़ घंटे तक जाम रहा। इस दौरान दो हजार से ज्यादा लोग बसों अन्य वाहनों में परेशान होते रहे।

रोहद टोल प्लाजा पर हंगामे जाम की सूचना मिलने पर सदर थाना और आसौदा चौकी के पुलिस कर्मचारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने रोडवेज कर्मचारियों को समझाने का प्रयास किया। लेकिन वो बड़े अधिकारियों को मौके पर बुलाने और टोल प्रबंधन और उनके सिक्योरिटी स्टाफ के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर अड़े रहे। बाद में सदर एसएचओ जसबीर सिंह ने रोडवेज कर्मचारियों की आला अधिकारियों से फोन पर बात करा उन्हें शांत कराया।

मामले में रोडवेज के भिवानी डिपो के चालक संजय ढाणा खुर्द ने टोल कर्मचारियों के खिलाफ मारपीट सरकारी ड्यूटी में बाधा डालने की शिकायत दर्ज कराई है। वहीं रोहद टोल प्रबंधन ने भी रोडवेज के चालक-परिचालक के खिलाफ शिकायत देते हुए हंगामे के दौरान उन्हें डेढ़ लाख रुपए का नुकसान होने की बात कही है।

^टोल कर्मी गुंडागर्दी करते हैं। मैंने रास्ता खुलवाने के लिए आग्रह किया था, लेकिन टोल कर्मी हाथापाई करने लगे। अन्य बसाें के स्टाफ ने भी उनकी गुंडागर्दी का विरोध किया। पुलिस को लिखित में शिकायत दे दी है। -संजय,रोडवेज कर्मी, भिवानी डिपो

रोडवेज कर्मचारी गाली दिए बगैर टोल कर्मियों से बात नहीं करते, हमने भी दे दी है पुलिस में शिकायत

^मामूली बात को रोडवेज कर्मियों ने इश्यू बना लिया। वाहनों से शुल्क लेकर ही वाहनों को निकाला जाता है, लेकिन रोडवेज स्टाफ संयम नहीं बरतते। टोल कर्मियों से हमेशा गाली देकर बात करते हैं। शनिवार को भी भिवानी डिपो की बस के कंडक्टर ने पहले लेन अधिकारी पर हाथ उठाया था। इस बाबत पुलिस को शिकायत दे दी है। -बिजेंद्रतिवारी, जीएम, वेस्ट हरियाणा हाइवे प्रोजेक्ट

आरोप-लेन में आगे खड़ी कार के सवार कर रहे थे टोल स्टाफ से बहस, रोडवेज चालक ने हटाने को कहा तो जड़ा थप्पड़

शनिवारदोपहर को करीब 11 बजे भिवानी डिपो की बस एचआर 61बी 7164 पर पहुंची थी। इसे हिसार के गांव ढाणा खुर्द निवासी संजय चला रहा था। संजय के अनुसार उसने बस को टोल की लेन में खड़ा कर दिया। बस के आगे लेन में पहले से दो कार खड़ी थी। उसमें सवार लोग टोल कर्मी से शुल्क को लेकर बहस में उलझे हुए थे। संजय का कहना है कि उसने बस लेट होने की कहते हुए उन्हें समझाने का प्रयास किया। लेकिन टोल कर्मी बीच में बहस करने लगे। जब उसने उनसे कार को हटा बस को लेन से निकालने के बारे में कहा तो एक कर्मचारी बस के पास आकर उससे बहस करने लगा। आरोप है कि इस दौरान टोल के उस सिक्योरिटी कर्मी ने चालक संजय को थप्पड़ मार दिया। इसके बाद बस का परिचालक सतबीर बीच बचाव करने आया तो टोल स्टाफ उससे भी गुत्थमगुत्था हो गया। दूसरी ओर टोल प्रबंधन का कहना है कि रोडवेज कंडक्टर ने उनके लेन अधिकारी पर हाथ उठाया है। उनके किसी कर्मचारी ने मारपीट नहीं की।

मामले की जांच कर रहे हैं, कार्रवाई करेंगे

^सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई थी। दोनों पक्षों को समझाया। उनकी तरफ से शिकायत भी दी गई है। दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर गाली गलौज और मारपीट करने का आरोप लगाया गया है। फिलहाल स्थिति सामान्य है। मामले की जांच की जा रही है। -जसबीरसिंह, एसएचओ, थाना सदर, बहादुरगढ़

सांपला. रोडवेजकर्मचारियों और टोल कर्मचारियों के बीच झगड़े के दौरान रोहद टोल प्लाजा के बीच में खड़ी रोडवेज बसें। (दाएं)-जाम लगाते रोडवेज कर्मचारियों को समझाते पुलिसकर्मी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Sampla News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: tol len mein khdi kar htaane ko lekar rodvej aur surksaa karmi bhidee, 50 bsen adaa lagaya jaam
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Sampla

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×