Hindi News »Haryana »Sampla» बिल जमा करवाने के अंतिम दिन उपभोक्ताओं को थमाए बिजली बिल

बिल जमा करवाने के अंतिम दिन उपभोक्ताओं को थमाए बिजली बिल

बिजली सब डिविजन में अधिकारियों व कर्मचारियों की लापरवाही का खामियाजा उपभोक्ताओं को उठाना पड़ रहा है। बिजली निगम...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 26, 2018, 03:45 AM IST

बिजली सब डिविजन में अधिकारियों व कर्मचारियों की लापरवाही का खामियाजा उपभोक्ताओं को उठाना पड़ रहा है। बिजली निगम के कर्मचारी बिना बिजली मीटर की जांच किए अपने स्तर से युनिट दर्ज कर उपभोक्ताओं को बिल थमा रहे है। तो वहीं कहीं बिल की अंतिम तारीख को बिजली बिल वितरित किए जा रहे है। गांव दत्तौड़ के ज्यादातर उपभोक्ताओं के बिना बिजली मीटर की रीडिंग लिए निगम के कर्मचारियों ने अपने स्तर से बिजली युनिट दर्ज कर बिल भेज दिए। निगम ने एक कदम आगे बढ़ते हुए गांव चुलियाना में बिजली बिल भरने की अंतिम तारीख को बिल वितरित कर काम की इतिश्री कर डाली। बिजली निगम की लापरवाही के कारण उपभोक्ता परेशान है, अगर समय रहते बिजली बिल जमा नहीं किया तो अतिरिक्त शुल्क देना पड़ेगा। काफी उपभोक्ता बिजली निगम के अधिकारियों से शिकायत भी कर चुके हैं। बिजली उपभोक्ता नवीन, अरविंद, मनजीत, विनोद, रणबीर, शशि, कुलदीप, कृष्णा, लक्ष्मी व सोमबीर सहित अन्य ग्रामीणों का कहना था कि उन्हें जो बिल दिए गए है उनमें बुधवार को ही बिल मजा करवाने के लिए तारीख अंकित है। उनका कहना था कि बिल वितरण व जमा करवाने के लिए एक दिन भी मोहल्ला न देना बिजली निगम की लापरवाही के साथ मनमानी दर्शाता है।

30 अप्रैल तक दिया मौका

बिल जमा करवाने की अंतिम दिन को ही बिल वितरण को लेकर सब डिविजन अधिकारी दलजीत वर्मा ने बताया कि इस बार कुछ गांव के बिल भेजने व जमा करवाने के लिए शेड्यूल बदलने के कारण ऐसा हुआ है। यह क्लेरिकल खराबी है। उपभोक्ताओं को 30 अप्रैल तक बिल जमा करवाने का मौका दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि उपभोक्ताओं को कोई परेशानी नहीं होने दी जाएगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sampla

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×