Home | Haryana | Sampla | सांपला ब्लॉक में 22 अटल सेवा केंद्रों में से केवल पांच ही चालू

सांपला ब्लॉक में 22 अटल सेवा केंद्रों में से केवल पांच ही चालू

आज प्रधानमंत्री ने सभी अटल सेवा केंद्र के माध्यम से लाभार्थियों से मन की बात करनी है। एनआईसी का दावा है कि अर्बन व...

Bhaskar News Network| Last Modified - Jun 15, 2018, 03:50 AM IST

सांपला ब्लॉक में 22 अटल सेवा केंद्रों में से केवल पांच ही चालू
सांपला ब्लॉक में 22 अटल सेवा केंद्रों में से केवल पांच ही चालू
आज प्रधानमंत्री ने सभी अटल सेवा केंद्र के माध्यम से लाभार्थियों से मन की बात करनी है। एनआईसी का दावा है कि अर्बन व ग्रामीण क्षेत्र को मिलाकर 146 अटल सेवा केंद्रों पर लाइव प्रोग्राम दिखाया जाएगा। इसके लिए सभी सेवा केंद्रों को पूरी व्यवस्था बनाने का निर्देश व्हाट्सअप ग्रुप व मौखिक तौर से दिया गया है। लेकिन जमीनी हकीकत कुछ ओर ही बया करती है। रोहतक अर्बन व ग्रामीण क्षेत्र को मिलाकर 146 अटल सेवा केंद्र खुले हुए है। इन सेवा केंद्रों पर 298 प्रकार की सेवा देने का दावा किया जाता है। सांपला ब्लॉक में 22 सेवा केंद्र बनाए गए। गांव हसनगढ़, कुलताना, पाकस्मा, नौनंद व इस्माइला को छोड़ बाकी सर्विस सेंटर शो पीस बनकर रहे गए। गांव अटायल में बने सेवा केंद्र पर काफी समय से ताला लगा हुआ है। ग्रामीण बलवान ने बताया कि करीब 7 माह पहले यहां पर अटल सेवा केंद्र के नाम का बोर्ड लगाया गया था। इसके बाद आज तक कभी यह सेवा केंद्र खुला नहीं। भीम सिंह, रामकिशन, राजपाल, राजसिंह, प्रकाश, कर्ण सिंह, रामफल व छतरसिंह आदि का कहना है कि उनको जाति प्रमाण पत्र, पेन कार्ड, रूलर सर्टिफिकेट, पेंशन आदि कार्य करवाने के लिए शहर जाना पड़ता है। जबकि सरकार सभी सुविधाएं गांव में देने का दम भरती है। गांव समचाना के सेवा केंद्र का तो ओर भी बुरा हाल है। टूटे हुए दरवाजे व फर्स पर बिखरा समान कुछ और ही बया कर रहा है।

सांपला. समचाना सेवा केंद्र की खस्ता हालत।

सभी सेवा केंद्रों

पर लाइव होगा कार्यक्रम

एनआईसी के जीएम विशाल का कहना है कि उन्होंने सभी सेवा केंद्रों को प्रधानमंत्री का लाइव कार्यक्रम दिखाने की व्यवस्था करने का निर्देश दे रखा है। शुक्रवार को प्रधानमंत्री मन की बात कार्यक्रम में सभी पीएमजी दिशा के लाभार्थियों से बातचीत करेंगे।

prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now