• Hindi News
  • Haryana News
  • Sampla
  • रोहद के पास टूटी दुल्हेड़ा की माइनर, 12 नहरी कर्मचारी और ग्रामीणों ने की ठीक
--Advertisement--

रोहद के पास टूटी दुल्हेड़ा की माइनर, 12 नहरी कर्मचारी और ग्रामीणों ने की ठीक

रोहद गांव के पास दुल्हेड़ा माइनर सोमवार रात को लगभग 11:30 बजे बुर्जी नंबर 70 हजार लेफ्ट से टूट गई। ड्यूटी पर तैनात कनाल...

Dainik Bhaskar

Jun 13, 2018, 03:50 AM IST
रोहद गांव के पास दुल्हेड़ा माइनर सोमवार रात को लगभग 11:30 बजे बुर्जी नंबर 70 हजार लेफ्ट से टूट गई। ड्यूटी पर तैनात कनाल गार्ड राकेश ने माइनर की पटरी टूटने की जानकारी एसडीओ सितेंद्र सांगवान को दी। एसडीओ सांगवान सूचना मिलते ही 12 नहरी कर्मचारियों के साथ मौके पर पहुंचे। सोमवार रात लगभग एक बजे तक 12 नहरी कर्मचारियों और 30 ग्रामीणों की सहायता से माइनर को ठीक किया गया। पटरी ठीक होने के बाद नहरी कर्मचारियों सहित ग्रामीणों ने राहत की सांस ली। एसडीओ सितेंद्र सांगवान ने बताया कि जिस समय माइनर की पटरी टूटी उस समय 450 क्यूसेक पानी का बहाव था। समय रहते पता नहीं चलता तो गांव रोहद के घरों में पानी घुस जाता। कनाल गार्ड राकेश ने समय पर सूचना देने से माइनर को समय पर ठीक कर दिया गया। ग्रामीणों ने बताया कि यदि इसे समय पर ठीक नहीं किया जाता है पानी बर्दाद होता रहता।

ये है टूटने के कारण

पुरानी माइनर और उसके बैंड सही नहीं होने के कारण माइनर बार-बार टूट रही है। वहीं माइनर की पटरियां भी पुरानी हो चुकी है। माइनर को नया बनाने का भी प्रस्ताव आ गया है। जल्द ही इस पर काम किया जाएगा। वहीं रात को माइनर पर सोनीपत खुबड़ू हेड से पानी के बहाव को कम कर दिया गया था।

कनाल गार्ड ने दिखाई सुझबूझ, समय से एसडीओ को दी जानकारी

माइनर टूटने पर 450 क्यूसेक था पानी का बहाव

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..