--Advertisement--

भास्कर न्यूज | महेंद्रगढ़

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 02:50 AM IST

Satnali News - भास्कर न्यूज | महेंद्रगढ़ मन चंगा तो कठौती में गंगा...। गुरु रविदास ऐसे महान संत थे जिन्होंने कठौती में गंगा निकाल...

भास्कर न्यूज | महेंद्रगढ़
भास्कर न्यूज | महेंद्रगढ़

मन चंगा तो कठौती में गंगा...। गुरु रविदास ऐसे महान संत थे जिन्होंने कठौती में गंगा निकाल कर दिखा दी थी। उन्होंने ईमानदारी से सभी वर्ग के लोगों को एकता के सूत्र में पिरोने का काम किया था। संत रविदास युगदृष्टा थे। ये विचार शिक्षामंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने बुधवार को क्षेत्र के गांव डिगरोता नांवा में संत रविदास जयंती पर आयोजित समारोह में बतौर मुख्यातिथि व्यक्त किए।

शिक्षामंत्री ने कहा कि संत गुरु रविदास के योगदान से प्रेरणा लेते हुए वर्तमान में भी लोग जागरूकता के साथ अपने जीवन को खुशहाल बनाने में लगे रहते हैं। हिन्दुस्तान ऋषि-मुनियों, संतों एवं महापुरुषों एवं देशभक्तों का देश है। इस मौके पर शिक्षा ने गांव डिगरोता व नांवा में स्वैच्छिक कोटे से निर्मित एससी चौपाल का उद्घाटन किया। इसके अलावा विकास से संबंधित ग्राम पंचायतों की सामूहिक समस्याएं सुनकर प्रस्तुत मांगों को स्वीकृति प्रदान की। प्रो. शर्मा ने गांव नांवा में शिव मंदिर के साथ एक एकड़ में डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा स्थापित कराने के साथ ही पार्क व पुस्तकालय बनवाने की घोषणा की। साथ ही गांव की सभी गलियों एवं फिरनी को पक्का कराने की मंजूरी दी। जिला प्रमुख राजेश देवी, हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के सदस्य देवेन्द्र यादव, पप्पल यादव, सतनाली पंचायत समिति चेयरपर्सन मोनिका नागर, कंवर डालू सिंह, योगेश शास्त्री, कृष्ण सरपंच नांवा, विक्की खुडाना व ठाकुर पृथ्वी सिंह आदि उपस्थित रहे।

X
भास्कर न्यूज | महेंद्रगढ़
Astrology

Recommended

Click to listen..