• Home
  • Haryana News
  • Satnali
  • श्यामपुरा के राजकीय स्कूलों में अभी भी एक शिक्षक का इंतजार
--Advertisement--

श्यामपुरा के राजकीय स्कूलों में अभी भी एक शिक्षक का इंतजार

सतनाली मंडी | खंड के गांव श्यामपुरा के राजकीय उच्च विद्यालय मे 6 माह से शिक्षकों का इंतजार कर रही छात्राओं को डीईओ...

Danik Bhaskar | May 18, 2018, 02:55 AM IST
सतनाली मंडी | खंड के गांव श्यामपुरा के राजकीय उच्च विद्यालय मे 6 माह से शिक्षकों का इंतजार कर रही छात्राओं को डीईओ के आश्वासन के बावजूद तीसरे दिन दो शिक्षक ही पहुंच पाए। अभी भी एक और शिक्षक का इंतजार है।

बता दें कि 15 मई को शिक्षकों की कमी को लेकर छात्राओं, अभिभावकों व ग्रामवासियों ने स्कूल के गेट पर ताला लगा दिया था और धरना शुरू कर दिया था। तालाबंदी के लगभग 6 घंटे बाद मौके पर पहुंचे डीईओ मुकेश लावणिया ने 16 मई से ही तीन शिक्षकों को डेपुटेशन पर भेजने का आश्वासन देकर धरना समाप्त कराया था। डीईओ के आश्वासन के बावजूद 16 मई को श्यामपुरा स्कूल में केवल एक ही शिक्षक पहुंचा, जबकि दो और अध्यापकों के इंतजार में दिन बीत गया। इसके अगले दिन 17 मई को बास सतनाली स्कूल से देवदत्त गणित विषय के पद पर श्यामपुरा स्कूल में पहुंचे, जबकि तीसरा शिक्षक गुरुवार को भी स्कूल में नहीं पहुंच पाया था।

15 मई को डीईओ मुकेश लावणियां ने श्यामपुरा स्कूल में स्टाफ की कमी को देखते हुए उन्होंने सोहड़ी स्कूल से धूप सिंह को सामाजिक विज्ञान पद के लिए, बास सतनाली स्कूल से देवदत्त को गणित विषय के लिए तथा डालनवास से गंगेश शास्त्री को संस्कृत विषय के लिए सप्ताह में 4 दिन श्यामपुरा स्कूल के लिए डेपुटेशन किया है लेकिन 16 मई को केवल डालनवास स्कूल से गंगेश शास्त्री ही श्यामपुरा स्कूल में विद्यार्थियों को पढ़ाने पहुंच थे। इसके अलावा 17 मई को बास सतनाली स्कूल से शिक्षक देवदत्त गणित विषय श्यामपुरा स्कूल में पहुंचे। इस बारे में डीईओ मुकेश लावणियां से संपर्क करने का प्रयास किया गया तो उनसे संपर्क नहीं हो पाया।

उधर, खंड के गांव श्यामपुरा में 15 मई को सतनाली-बाढड़ा मुख्य सड़क मार्ग पर स्कूली छात्राओं, अभिभावकों व ग्रामवासियों द्वारा लगाए गए स्कूल की तालाबंदी एवं सड़क मार्ग जाम करने के मामले में पुलिस ने तीन दर्जन अज्ञात ग्रामीणों पर केस दर्ज किया है।