• Hindi News
  • Haryana
  • Shahbad
  • दुर्घटना बीमा योजना में पीड़ित को मिलता है एक लाख : बेदी
--Advertisement--

दुर्घटना बीमा योजना में पीड़ित को मिलता है एक लाख : बेदी

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्ण बेदी ने सोमवार को लोकनिर्माण विश्राम गृह में दरबार लगाया। 295 लोग...

Dainik Bhaskar

Jun 05, 2018, 02:35 AM IST
दुर्घटना बीमा योजना में पीड़ित को मिलता है एक लाख : बेदी
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्ण बेदी ने सोमवार को लोकनिर्माण विश्राम गृह में दरबार लगाया। 295 लोग अपनी शिकायतें व समस्याएं लेकर मिलने पहुंचे। कुछ का मौके पर ही समाधान हुआ तो कुछ समस्याएं दूर करने के आदेश अधिकारियों को दिए। राज्यमंत्री ने कहा कि डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी दुर्घटना बीमा योजना में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा दुर्घटना में मृत्यु हो जाने अथवा 100 प्रतिशत दिव्यांग होने पर आर्थिक सहायता प्रदान करने का प्रावधान है। पीड़ित परिवार को 6 माह के अंदर आवेदन करना होगा। उपमंडल या जिला समाज कल्याण अधिकारी के कार्यालय में आवेदन कर सकता है। दुर्घटनाग्रस्त व्यक्ति की आयु 18 से 70 वर्ष के मध्य होनी चाहिए।

योजना का लाभ उठाने के लिए हरियाणा का स्थाई निवासी होने का प्रमाण पत्र, बैंक खाते की प्रति, आधार कार्ड की प्रति, एक शपथ पत्र, एफआईआर व डीडीआर की प्रति, पोस्टमार्टम रिपोर्ट की प्रति, मृत्यु प्रमाण पत्र की प्रति तथा आयु संबंधी प्रमाण पत्र की सत्यापित दस्तावेजों सहित जिला समाज कल्याण अधिकारी के कार्यालय में आवेदन करना होगा। मौके पर नगरपालिका अध्यक्ष बलदेव राज चावला, नलवी मंडल के अध्यक्ष गोपाल राणा तंगौर, ब्लाक समिति के वाइस चेयरमैन रिंकू चहल मौजूद थे।

सरकार बिना भेदभाव करवा रही है िकास

शाहाबाद | सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्ण बेदी ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल राजनीति के भेदभाव से ऊपर उठकर समान रूप से विकास कार्य करवा रहे हैं। वह अजराना कलां में राजपूत समाज की जनसभा में बोल रहे थे। विशिष्ट अतिथि रादौर से विधायक श्याम सिंह राणा ने कहा कि हरियाणा की जनता को ईमानदार मुख्यमंत्री मिले हैं। गांव पहुंचने पर पूर्व सरपंच राजकुमार उर्फ बिल्लू व नंबरदार कंवरजीत सिंह ने राज्यमंत्री व रादौर के विधायक का पकड़ी व स्मृति चिंह देकर सम्मान किया। बिल्लू व कंवरजीत सिंह इनेलो छोड़कर भाजपा में शामिल हुए।

शाहाबाद | नगरपालिका व ग्रामीणों की समस्याएं सुनते राज्यमंत्री कृष्ण बेदी।

पार्षद व अध्यक्ष करें विकास कार्यों की जांच

शाहाबाद | शाहाबाद हलके में चल रहे विकास कार्यों की सोमवार को लोकनिर्माण रेस्ट हाउस में हुई अधिकारियों, पार्षदों व ठेकेदारों की मीटिंग में समीक्षा की गई। राज्यमंत्री कृष्ण बेदी ने मीटिंग की अध्यक्षता की। एसडीएम सतबीर कुंडू को चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण करने का जिम्मा सौंपा। सभी पार्षदों व नगरपालिकाध्यक्ष बलदेव राज चावला को कहा कि विकास कार्यों का निरीक्षण करें। सामग्री की बारीकी से जांच करें। खामी मिले तो तुरंत मुझे व एसडीएम को सूचित करें।

X
दुर्घटना बीमा योजना में पीड़ित को मिलता है एक लाख : बेदी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..