• Hindi News
  • Haryana
  • Shahbad
  • शाहबाद चीनी मिल ने बिजली बेच कमाए 23 करोड़, रिकार्ड उत्पादन कर हुई बंद
--Advertisement--

शाहबाद चीनी मिल ने बिजली बेच कमाए 23 करोड़, रिकार्ड उत्पादन कर हुई बंद

Shahbad News - शाहाबाद सहकारी चीनी मिल ने इस साल एक बार फिर उत्पादन के मामले में खुद को अव्वल साबित किया। स्थापना के बाद से अब तक...

Dainik Bhaskar

Jun 09, 2018, 02:55 AM IST
शाहबाद चीनी मिल ने बिजली बेच कमाए 23 करोड़, रिकार्ड उत्पादन कर हुई बंद
शाहाबाद सहकारी चीनी मिल ने इस साल एक बार फिर उत्पादन के मामले में खुद को अव्वल साबित किया। स्थापना के बाद से अब तक रिकॉर्ड पिराई एवं उत्पादन किया। गुरुवार रात को सत्र पूरा होने पर मिल बंद भी हो गई। मिल के एमडी गिरीश चावला के मुताबिक इस बार मिल ने कई रिकाॅर्ड बनाए।

मिल रिकॉर्ड 212 दिन तक चली। वहीं 85 लाख 38 हजार क्विंटल गन्ने की पिराई की। 9 लाख क्विंटल से ज्यादा चीनी का उत्पादन किया। इससे पूर्व मिल ने 2006-07 वर्ष में 71 लाख 67 हजार क्विंटल गन्ने की पिराई की थी । तब सात लाख 25 हजार क्विंटल चीनी का उत्पादन किया था। इस आंकड़े को अबकी बार ना केवल छुआ, बल्कि उससे ज्यादा चीनी बनाई। बता दें कि मिल में को-जनरेशन प्लांट भी लगा हुआ है। पिछले पांच सालों से मिल चीनी के साथ साथ बिजली उत्पादन भी कर रही है। इससे जहां खुद बिजली की जरूरत पूरी हो रही है। वहीं अबके मिल ने 23 करोड़ रुपए की बिजली बेची । एमडी का दावा है कि 31 मार्च तक मिल में पहुंचे गन्ने का भुगतान भी हो चुका है।

X
शाहबाद चीनी मिल ने बिजली बेच कमाए 23 करोड़, रिकार्ड उत्पादन कर हुई बंद
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..