शाहाबाद

  • Home
  • Haryana News
  • Shahbad
  • एशियाई खेलों के लिए हॉकी टीम में शाहाबाद की नवनीत व नवजोत शामिल
--Advertisement--

एशियाई खेलों के लिए हॉकी टीम में शाहाबाद की नवनीत व नवजोत शामिल

भास्कर न्यूज | शाहाबाद इंडोनेशिया के जकार्ता में 18 अगस्त से 2 सितंबर तक होने वाले एशियाई खेलों के लिए शाहबाद की...

Danik Bhaskar

Jul 08, 2018, 03:00 AM IST
भास्कर न्यूज | शाहाबाद

इंडोनेशिया के जकार्ता में 18 अगस्त से 2 सितंबर तक होने वाले एशियाई खेलों के लिए शाहबाद की स्ट्राइकर रानी रामपाल को एक बार फिर से भारतीय महिला हॉकी टीम का कप्तान बनाया गया है। रानी रामपाल के नेतृत्व में ही भारत ने पिछले साल एशिया कप का खिताब जीता था। साथ ही शाहबाद की नवनीत कौर व नवजोत कौर को भी टीम में स्थान मिला है। यह तीनों खिलाड़ी द्रोणाचार्य अवाॅर्डी कोच बलदेव सिंह की शिष्या रही हैं। कोच बलदेव सिंह ने इन तीनों खिलाड़ियों के चयन पर खुशी का इजहार किया है।

नवनीत कौर

जीते तो ओलंपिक को करेंगे क्वालीफाई

कोच ने बताया कि यदि भारतीय महिला हॉकी टीम ने एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीत जाता है तो वह 2020 में होने वाले टोक्यो ओलंपिक खेलों के लिए सीधा क्वालीफाई कर लेगा।

पहले विश्वकप खेलेगी टीम

उन्होंने बताया कि 30 जुलाई से लंदन में शुरू हो रहे विश्व कप के लिए भी रानी रामपाल को ही टीम का कप्तान बनाया गया है । उनके साथ शाहबाद की नवनीत कौर व नवजोत कौर भी टीम में है। उन्होंने कहा कि अनुभवी खिलाड़ियों के बल पर उन्हें पूरी उम्मीद है कि भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी । विश्व कप के प्रदर्शन का एशियाई खेलों के प्रदर्शन पर भी अच्छा असर पड़ेगा। शाहाबाद के तीन खिलाड़ियों के चयन पर बूटा सिंह, मनमोहन सिंह, विक्की सेठी, सुनीलदत्त शर्मा, शशी भूषण मित्तल, अमित सिंगला, राजेश शर्मा, नरेश सैनी सहित अनेक खेल प्रेमियों ने खुशी जताई। साथ ही परिजनों को बधाई दी।

नवजोत कौर

Click to listen..