शाहाबाद

  • Hindi News
  • Haryana News
  • Shahbad
  • कंप्यूटर प्रोफेशनल को थानेसर में नहीं करने दिया काम
--Advertisement--

कंप्यूटर प्रोफेशनल को थानेसर में नहीं करने दिया काम

भास्कर न्यूज | कुरुक्षेत्र-बाबैन 16 अप्रैल से अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर चल रहे कंप्यूटर प्रोफेशनल की हड़ताल...

Dainik Bhaskar

May 01, 2018, 03:00 AM IST
भास्कर न्यूज | कुरुक्षेत्र-बाबैन

16 अप्रैल से अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर चल रहे कंप्यूटर प्रोफेशनल की हड़ताल खत्म होने के बाद सोमवार सुबह अपने कार्यालयों में कामकाज संभालने से पहले डीसी से मिलने पहुंचे, लेकिन डीसी ने आउटसोर्सिंग पर लगे कर्मचारियों को छोड़कर बाकियों को अपनी सीटों पर जाकर काम करने को कहा।

इसके बाद कंप्यूटर प्रोफेशनल डीसी कार्यालय के बाहर आकर धरने पर बैठ गए। इसके बाद कंप्यूटर प्रोफेशनल सरकार के साथ बातचीत करवाने वाले राज्यमंत्री कृष्ण बेदी से मिलने शाहाबाद पहुंच गए। राज्यमंत्री ने मामले को लेकर डीसी से बात की। इसके बाद दोपहर चार बजे कंप्यूटर प्रोफेशनल जिला सूचना अधिकारी के निर्देशानुसार अपनी-अपनी सीटों पर बैठ गए, लेकिन नायब तहसीलदार परमिंद्र सिंह ने कर्मचारियों को काम न करने को कहा। इसके बाद कंप्यूटर प्रोफेशनल दोबारा जिला सूचना अधिकारी के पास पहुंच गए, लेकिन शाम तक थानेसर तहसील और ई-दिशा केंद्र में कर्मचारियों की ज्वाइनिंग नहीं हो पाई। कंप्यूटर प्रोफेशनल संघ के जिला प्रधान सोमनाथ सैनी ने कहा कि सरकार के साथ उनका समझौता हुआ है। ऐसे में कंप्यूटर प्रोफेशनल को ज्वाइन न करवाना गलत है। उन्होंने कहा कि वे मंगलवार को भी जिला सूचना अधिकारी के पास जाएंगे। अगर उन्हें ज्वाइन नहीं करवाया गया तो उनके पास धरना देने के अलावा कोई रास्ता नहीं है। सोमनाथ ने बताया कि कंप्यूटर प्रोफेशनल से उनकी योग्यता और कंप्यूटर डिप्लोमा के बारे में भी पूछा जा रहा है। इसके अलावा टाइपिंग टेस्ट लेने की भी बात प्रशासन की ओर से कही गई है।

बाबैन उप तहसील में हुआ काम : बाबैन उप तहसील में कंप्यूटर प्रोफेशनल कर्मचारियों को ज्वाइन करवाया गया। इसके चलते लोगों ने राहत की सांस ली। हड़ताल खत्म होने से उप तहसील कार्यालय में होने वाली रोजमर्रा की सेवाएं बहाल हो गई। बाबैन में कार्यरत कर्मचारी रविंद्र कुमार, सुरेश कुमार और टोनी ने कहा कि सभी कंप्यूटर प्रोफेशनल कर्मचारी पहले की तरह ही तहसीलों व उपमंडल स्तर पर सेवाएं देंगे। डीसी डॉ. एसएस फुलिया ने कहा कि सभी कंप्यूटर प्रोफेशनल ने अपनी-अपने पदों पर ज्वाइन कर लिया है। जब उनसे कंप्यूटर प्रोफेशनल द्वारा ज्वाइनिंग न करवाने के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि उनकी जानकारी के मुताबिक सभी ने ज्वाइन कर लिया है।

X
Click to listen..