Hindi News »Haryana »Sirsa» मॉडल्स से दिया ‘क्लीन इंडिया, ग्रीन इंडिया’ का संदेश

मॉडल्स से दिया ‘क्लीन इंडिया, ग्रीन इंडिया’ का संदेश

जेसीडी विद्यापीठ स्थित बिजनेस मैनेजमेंट कॉलेज में सेंट्रल महिला सेल के तत्वावधान में मॉडल एवं प्रोजेक्ट मेकिंग...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 02, 2018, 02:15 AM IST

जेसीडी विद्यापीठ स्थित बिजनेस मैनेजमेंट कॉलेज में सेंट्रल महिला सेल के तत्वावधान में मॉडल एवं प्रोजेक्ट मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता जेसीडी आईबीएम कॉलेज के प्राचार्य डॉ. कुलदीप सिंह ने की। कॉर्डिनेटर रनदीप कौर एवं ज्योति के मार्गदर्शन में आयोजित कार्यक्रम में 8 टीमों ने हिस्सा लिया।

डॉ. कुलदीप सिंह ने कहा कि इस प्रतियोगिता का विषय ‘क्लीन इंडिया, ग्रीन इंडिया’ रखा गया था ताकि स्वच्छता का संदेश विद्यार्थियों को प्रदान किया जा सके। जेसीडी मैमोरियल कॉलेज की शिवांगी व ग्रुप ने विभिन्न प्रकार के कूड़े को उसके उपयोगी कूड़ेदान के अनुसार डालने व गला-सड़ाकर उसके बेहतर प्रयोग बारे अपना मॉडल प्रस्तुत करके प्रथम स्थान हासिल किया। वहीं जेसीडी शिक्षण महाविद्यालय की कोमल एवं टीम ने स्वच्छता को दिखाते हुए प्रगतिशील भारत की छवि को प्रस्तुत करके द्वितीय स्थान अर्जित किया। जेसीडी डेंटल कॉलेज की आरती व ग्रुप ने स्वच्छ भारत की वर्तमान में तथा तत्पश्चात् की तस्वीर को अलग-अलग प्रदर्शित करके अंतर दिखाया व तृतीय स्थान हासिल किया। इस अवसर पर जेसीडी फार्मेसी कॉलेज की प्रो. दीप्ति पंडिता, शिक्षण महाविद्यालय की प्रो. कंवलजीत कौर, इंजी. गुरतेज सिंह, रणदीप कौर एवं ज्योति उपस्थित थे।

सिरसा। जेसीडी विद्यापीठ के बिजनेस मैनेजमेंट कॉलेज में सेंट्रल महिला सेल द्वारा आयोजित मॉडल एवं प्रोजेक्ट मेकिंग प्रतियोगिता में भाग लेते विद्यार्थी।

साहित्य एक कला है, जिसमें माहिर होने पर प्राप्त होती है सफलता: प्रो. धर्माणी

सिरसा | जेसीडी विद्यापीठ स्थित मैमोरियल कॉलेज की अंग्रेजी लिटरेचर सोसायटी के तत्वावधान में अंग्रेजी भाषा एवं साहित्य विषय पर विशेषज्ञ व्याख्यान का आयोजन किया गया। इसमें चौधरी देवीलाल यूनिवर्सिटी की डीन ऑफ एकेडमिक प्रो. डॉ. दीप्ति धर्माणी ने बतौर विशेषज्ञ उपस्थित होकर विद्यार्थियों को अंग्रेजी विषय एवं साहित्य के संबंध में जानकारी दी। कार्यक्रम की अध्यक्षता जेसीडी मैमोरियल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. प्रदीप स्नेही ने की। कार्यक्रम का आयोजन कला विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो. पूनम पूनियां की देखरेख में किया गया। प्राचार्य डॉ. प्रदीप स्नेही ने कहा कि वर्तमान समय में ऐसे आयोजनों की अति आवश्यकता है ताकि विद्यार्थी नवीनतम एवं बेहतर जानकारी हासिल करके अपने विषय संबंधी समस्याओं का निवारण कर पाएं। उन्होंने कार्यक्रम के आयोजकों एवं जेसीडी विद्यापीठ के प्रबंधन समन्वयक इंजी. आकाश चावला एवं शैक्षणिक निदेशक डॉ. आरआर मलिक का कार्यक्रम के आयोजन के लिए धन्यवाद किया। मुख्य वक्ता प्रो. दीप्ति धर्माणी ने कहा कि साहित्य क्या है, यह हमारे लिए क्यों जरूरी है और इनसे हमें क्या सीख मिलती है। उन्होंने बताया कि साहित्य एक कला है जिसमें आप माहिर होने के बाद जीवन में सफलता मिलती है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sirsa

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×