Hindi News »Haryana »Sirsa» ई-वे बिल न होने पर आदमपुर के तेल व्यापारी पर 13 हजार रुपये का जुर्माना

ई-वे बिल न होने पर आदमपुर के तेल व्यापारी पर 13 हजार रुपये का जुर्माना

सरकार ने गुरुवार को ई-वे बिल लागू तो कर दिया। लेकिन इंटरनेट नेटवर्क कमजोर होने की वजह से विभागीय साइट ही नहीं चल...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 02, 2018, 02:20 AM IST

सरकार ने गुरुवार को ई-वे बिल लागू तो कर दिया। लेकिन इंटरनेट नेटवर्क कमजोर होने की वजह से विभागीय साइट ही नहीं चल सकी। इसलिए सेल्स टैक्स विभाग के मुख्यालय से जिले के डीईटीसी रविंद्र सिंह के पास निर्देश आ गए कि दो दिनों तक ई-वे बिल की चेकिंग को लेकर सख्ती न बरती जाए। लेकिन निर्देश आने से पहले ही सेल्स टैक्स विभाग के एईटीओ भगवान दास और इंस्पेक्टर कृष्ण ढिल्लों शहर में से गुजरने वाले नेशनल हाईवे और स्टेट हाईवे पर जाकर विभिन्न वाहनों में लदे माल से संबंधित ई-वे बिलों की जांच की। जांच के दौरान अादमपुर में सरसों के तेल का कारोबार करने वाले व्यापारी को ई-वे बिल न होने पर उस पर 26 हजार रुपये का टैक्स और जुर्माना ठोका गया।

एईटीओ भगवान दास और इंस्पेक्टर कृष्ण ढिल्लों ई-वे बिल लागू होने पर गुरुवार को नेशनल हाईवे पर गए और स्टेट हाईवे पर विभिन्न वाहनों के जरिए ले जाए जा रहे माल के ई-वे बिल की चेकिंग शुरू कर की थी। एक कारोबारी के माल के साथ एक दिन पहले यानि 31 जनवरी का ई-वे बिल था लेकिन नाथूसरी चौपटा के पास जब एक पिकअप गाड़ी को रोक कर उसमें ले जाए जा रहे सरसों के तेल का ई-वे बिल दिखाने के लिए कहा गया तो वाहन चालक ई-वे बिल प्रस्तुत नहीं कर सका। सरसों का तेल आदमपुर के कारोबारी का था। उसने बताया कि गाड़ी में रखी तेल की बोतलों की कीमत 2.60 लाख रुपये है। एईटीओ और इंस्पेक्टर ने उसका टैक्स 13 हजार रुपये और उतनी ही राशि का जुर्माना लगा दिया और वसूल कर उसे रसीद भी थमा दी। इसके अलावा टाटाएस के जरिए गांव कागदाना में टाइलें ले जाई जा रही थी तो डिजायर गाड़ी में भुजिया और बिस्किट ले जाए जा रहे थे। लेकिन उनका किसी का ई-वे बिल नहीं था। इसलिए उनको भी जुर्माना लगाया गया। इंस्पेक्टर कृष्ण ढिल्लों ने बताया कि इस तरह से कुल 45 हजार रुपये का जुर्माना ई-वे बिल न होने पर वसूला गया।

सिरसा। ई-वे बिल लागू होने के पहले दिन ही सेल्स टैक्स विभाग के एईटीओ भगवान दास और सेल्स टैक्स इंस्पेक्टर कृष्ण ढिल्लों ई-वे बिल की जांच करते हुए।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sirsa

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×