सिरसा

  • Hindi News
  • Haryana News
  • Sirsa
  • नये सरकूलर के विरोध में कॉलेजों में धरना देंगे विद्यार्थी
--Advertisement--

नये सरकूलर के विरोध में कॉलेजों में धरना देंगे विद्यार्थी

आरक्षण की नई व्यवस्था को लेकर यूजीसी की आेर से जारी सरकूलर के विरोध में अब संघर्ष तेज हो गया है। इसी कड़ी में आगामी 5...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 03:55 AM IST
आरक्षण की नई व्यवस्था को लेकर यूजीसी की आेर से जारी सरकूलर के विरोध में अब संघर्ष तेज हो गया है। इसी कड़ी में आगामी 5 अप्रैल को सभी विश्वविद्यालयाें और महाविद्यालयों धरना-प्रदर्शन किया जाएगा। साथ ही 14 अप्रैल को एक दिन की भूख हड़ताल भी की जाएगी। इस संबंध में दिल्ली यूनिवर्सिटी में मीटिंग का आयोजन कर रणनीति बनाई गई।

सीडीएलयू सिरसा की शोधार्थी रेखा रानी ने बताया कि इस संगोष्ठी में निर्धारित किया गया कि 5 अप्रैल को सुबह 11:00 बजे से दोपहर 1:00 बजे तक देश भर के सभी विश्वविद्यालय व महाविद्यालयों में धरना प्रदर्शन किया जाएगा। साथ ही जागरूकता अभियान भी प्रत्येक कैंपस में चलाया जाएगा। इसके अलावा 14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती पर भूख हड़ताल भी की जाएगी। उन्होंने बताया कि देश के लगभग 15 राज्यों से बुद्धिजीवी प्रोफेसर व शोधार्थियों ने दिल्ली विश्वविद्यालय में एकत्र हो मंथन किया। उन्होंने कहा कि यदि यूजीसी का नया सर्कुलर अस्तित्व में आ जाता है तो वर्तमान परिदृश्य में अनुसूचित जाति जनजाति व पिछड़ी जाति के लोगों का अध्यापन कार्य में भागीदारी स्वत: ही कम हो जाएगी।

X
Click to listen..