• Hindi News
  • Haryana
  • Sirsa
  • समाज सेवा के साथ सम्मान करना भी सिखाता है एनएसएस: डॉ. प्रेम कंबोज
--Advertisement--

समाज सेवा के साथ सम्मान करना भी सिखाता है एनएसएस: डॉ. प्रेम कंबोज

Sirsa News - सिरसा | राजकीय नेशनल महाविद्यालय सिरसा में सात दिवसीय एनएसएस कैंप संपन्न हो गया। इस दौरान प्रिंसिपल डॉ. प्रेम...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 03:55 AM IST
समाज सेवा के साथ सम्मान करना भी सिखाता है एनएसएस: डॉ. प्रेम कंबोज
सिरसा | राजकीय नेशनल महाविद्यालय सिरसा में सात दिवसीय एनएसएस कैंप संपन्न हो गया। इस दौरान प्रिंसिपल डॉ. प्रेम कंबोज ने कहा कि एनएसएस केवल समाज सेवा ही नहीं बल्कि एक दूसरे के प्रति सम्मान करना भी सिखाता है। उन्होंने कहा की एनएसएस के कैंप के माध्यम से विद्यार्थी ना केवल समाज सेवा सीखते हैं बल्कि विभिन्न समुदाय जातियों धर्मों और कक्षाओं के विद्यार्थी सात दिन तक इकट्ठे रहते हैं। इससे संस्कृतियों का आदान-प्रदान होता है और वह एक दूसरे का सम्मान करना भी सीखते हैं जिससे समाज के ताने-बाने को फायदा होता है।

एनएसएस के प्रभारी डॉ. हरजीत सिंह ढिल्लो ने कहा कि इस दौरान विद्यार्थियों ने मिल जुलकर पूरे महाविद्यालय प्रांगण की सफाई की और अपनी अपनी संस्कृतियों के अनुसार उन्होंने एंटरटेनमेंट भी किया। साथ ही महाविद्यालय प्रशासन की ओर से उनको विभिन्न सामाजिक कौशल भी सिखाए गए। इसी के तहत विद्यार्थियों को रेडक्राॅस और नर्सिंग की भी ट्रेनिंग दी गई। ताकि उनके परिवारों में या मोहल्ले में यदि कोई व्यक्ति बीमार हो जाता है तो उसको फर्स्ट एड किस तरीके से देनी है यह विद्यार्थियों ने सीखा।

X
समाज सेवा के साथ सम्मान करना भी सिखाता है एनएसएस: डॉ. प्रेम कंबोज
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..