मतदान प्रक्रिया की सभी व्यवस्थाएं पुख्ता हों: डीसी

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:41 AM IST

Sirsa News - मतगणना प्रक्रिया में पूरी पारदर्शिता एवं निष्पक्षता सुनिश्चित करने की निर्वाचन आयोग की मंशा के अनुरूप मतगणना के...

Sirsa News - haryana news all arrangements for the voting process will be confirmed dc
मतगणना प्रक्रिया में पूरी पारदर्शिता एवं निष्पक्षता सुनिश्चित करने की निर्वाचन आयोग की मंशा के अनुरूप मतगणना के लिए सभी आवश्यक तैयारियां पूर्ण कर ली जाएं। मतगणना बिना किसी बाधा के सुचारू रूप से हो इसके लिए मतदान प्रक्रिया के संबंधी सभी व्यवस्थाएं पुख्ता हों। ये निर्देश जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी प्रभजोत सिंह ने शुक्रवार मतगणना को लेकर सहायक निर्वाचन अधिकारियों को दिशा-निर्देश देते हुए कही।

डीसी प्रभजोत सिंह ने लोकसभा आम चुनाव 2019 की मतगणना 23 मई को होगी। इसी कड़ी में लोकसभा क्षेत्र सिरसा के मतों की गणना का कार्य चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय में किया जाएगा। यहां पर जिला की पांचों विधानसभा क्षेत्र क्रमश: सिरसा, ऐलनाबाद, डबवाली, कालांवली व रानियां की मतगणना की जाएगी। उन्होंने बताया कि मतगणना का कार्य बड़ा ही महत्वपूर्ण और जिम्मेदारी भरा होता है, इसलिए प्रशासन की ओर से मतगणना के संबंध में सभी तैयारियों को पहले से ही पुख्ता किया जा रहा है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने संबंधित सहायक निर्वाचन अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि मतगणना में लगे अधिकारियों व कर्मचारियों का प्रशिक्षण देकर मतगणना प्रक्रिया में दक्ष व निपुण बनाया जाए, ताकि बाद में किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि मतगणना का कार्य सुचारू रूप से चले, इसके लिए मतगणना प्रक्रिया से जुड़े कर्मचारी व अधिकारी अपनी ड्यूटी कार्य में निपुण हों। इस अवसर पर एसडीएम सिरसा वीरेंद्र चौधरी, एसडीएम ऐलनाबाद अमित कुमार, एसडीएम डबवाली ओमप्रकाश, राजस्व अधिकारी राजेंद्र सिंह, सिटीएम जयबीर यादव, डीडीपीओ कुलभूषण बंसल, चुनाव तहसीलदार रामनिवास सहित अन्य चुनाव प्रक्रिया से जुड़े अधिकारी उपस्थित थे।

सिरसा। मतगणना केंद्र का दौरा कर सहायक रिटर्निंग अधिकारियों की बैठक लेते सिरसा लोकसभा क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी एवं डीसी प्रभजोत सिंह।

X
Sirsa News - haryana news all arrangements for the voting process will be confirmed dc
COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543