प्रतिबंधित गर्भपात की दवा 2 हजार रुपये में बेचते आशा वर्कर और झोलाछाप डॉक्टर रंगेहाथों पकड़े

Sirsa News - स्वास्थ्य विभाग की टीम ने प्रतिबंधित एमटीपी कि गर्भपात में इस्तेमाल होने वाली प्रतिबंधित दवा) बेचने का गोरखधंधा...

Bhaskar News Network

Jun 12, 2019, 08:35 AM IST
Sirsa News - haryana news asha worker and zodiac printer selling abused medicines medicine for rs 2000
स्वास्थ्य विभाग की टीम ने प्रतिबंधित एमटीपी कि गर्भपात में इस्तेमाल होने वाली प्रतिबंधित दवा) बेचने का गोरखधंधा करने वाली एक आशा वर्कर और उसके साथी झोलाछाप आरएमपी डॉक्टर किरोड़ीमल को मंगलवार दोपहर रंगे हाथ दबोच लिया। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एक महिला पुलिसकर्मी को फर्जी ग्राहक बनाकर इनके पास भेजा था । आशा वर्कर ने एमटीपी किट देने की एवज में 2000 रुपये के वसूल किए । पुलिस ने दोनों आरोपियों को हिरासत में लेकर उनके खिलाफ अभियोग दर्ज कर लिया है ।

डिप्टी सिविल सर्जन डॉ विरेश भूषण को गुप्त सूचना मिली थी कि सिरसा के खैरपुर मोहल्ले की गली जंडीवाली के अंदर आरएमपी डॉक्टर गुलाब सिंह किरोड़ीमल एमटीपी किट बेचता है । डाँ. का गली के अंदर क्लीनिक है और आशा वर्कर मंजू भी इस गोरखधंधे में शामिल है। सूचना के आधार पर स्वास्थ्य विभाग ने डॉक्टर बुधराम व ड्रग कंट्रोलर रजनीश के नेतृत्व में टीम का गठन किया। इसके बाद टीम ने एक महिला पुलिसकर्मी को फर्जी ग्राहक बनाकर आशा वर्कर मंजू को फोन करवाया। महिला पुलिसकर्मी ने मंजू से एमटीपी किट मांगी । मंजू ने किट एवज में 2000 के की डिमांड की । मंजू ने फर्जी ग्राहक बनी महिला पुलिसकर्मी को मंगलवार दोपहर जंडीवाली गली में बुलाया । यहां मंजू उसे आरएमपी डॉक्टर करोड़ीमल के पास ले गई। इसके बाद आशा वर्कर मंजू ने एमटीपी किट के बदले महिला से 2000 के मांगे। रुपये लेकर जैसे ही उसने महिला को किट थमाई उसी समय स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आशा वर्कर मंजू व आरएमपी डॉक्टर किरोड़ीमल को रंगे हाथ दबोच लिया। आशा वर्कर मंजू ज्यादातर ग्रामीण गर्भवती महिलाओं को अपने जाल में फांसती थी।

जिला में 1 हजार से अधिक आरएमपी

सिरसा जिला में एक हजार से अधिक आरएमपी है। इन पर नशा बेचने के अलावा कई प्रकार के आरोप लगते रहे है। कुछ माह पहले कई आरएमपी नशा बेचने के आरोप में पकड़े गए थे। प्रशासन ने जब इनके खिलाफ ताबड़तोड़ करवाई शुरू की तो इन्होंने जिला में आंदोलन शुरू कर दिया था।

केस दर्ज करवाया है


X
Sirsa News - haryana news asha worker and zodiac printer selling abused medicines medicine for rs 2000
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना