पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Sirsa News Haryana News Black Band Dam Pharmacist Performed Memorandum Submitted To Cmo

काली पट्टी बांध फार्मासिस्ट ने किया प्रदर्शन, सीएमओ को सौंपा ज्ञापन

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
गवर्नमेंट फार्मासिस्ट ऑफ हरियाणा एसोसिएशन से जुड़े स्वास्थ्य विभाग, नेशनल हैल्थ मिशन, मुख्यमंत्री मुफ्त इलाज योजना, इमरजेंसी मेडिकल तकनीशियन एवं ईएसआई में कार्यरत सभी फार्मासिस्ट्स ने बुधवार को प्रदेश सरकार द्वारा की जा रही कर्मचारियों की अनदेखी पर गहरा रोष व्यक्त करते हुए काली पट्टियां बांधकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान एसोसिएशन के पदाधिकारियों व सदस्यों ने सिरसा के नागरिक अस्पताल में एक घंटा कार्य छोड़कर गेट मीटिंग की व सीएमओ सिरसा डॉ. गोविंद गुप्ता को ज्ञापन सौंपा।

सौंपे गए ज्ञापन में एसोसिएशन की ओर से जिला प्रधान रामकिशन कंबोज ने कहा कि फार्मासिस्ट स्वास्थ्य संस्थाओं की रीढ़ होता है व अपनी जिम्मेदारी का बेहतरीन निर्वहन करता है चाहे वो चिकित्सक की अनुपस्थिति में स्वास्थ्य सेवाओं की जिम्मेदारियों का काम हो या जन्म मृत्यु रिकॉर्ड का काम हो, पोस्टमार्टम हो या टीबी, हैपेटाइटिस के मरीजों को दवा, रजिस्ट्रेशन से जुड़ा काम हो फार्मासिस्ट हर जिम्मेदारी को निभाता है। स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े हर काम को बिना समय देखे पूरा करता है लेकिन जब फार्मासिस्ट के हकों की बात हो तो उसे पीछे धकेल दिया जाता है। दूसरी कैटेगरी जो जनता की सेवा में व्यवधान डालकर हड़ताल करती है सरकार उन्हें वेतन बढ़ोतरी का तोहफा देती है वहीं फार्मासिस्ट आमजन की सेवा में विश्वास रखते हैं उन्हें पीछे धकेल दिया जाता है। फार्मासिस्ट्स ने रोष जताते हुए कहा कि सरकार ने समान पैरा मेडिकल वर्ग का वेतनमान 4600 रुपए ग्रेड पे कर दिया है पर पर फार्मासिस्ट को 4200 रुपए ही दिया जा रहा है जो सरासर नाजायज है। इस अवसर पर जिला सचिव प्रदीप गर्ग ने कहा कि एक क्लर्क सेवानिवृत होने तक राजपत्रित पद पर पहुंच जाता है वहीं फार्मासिस्ट की पदोन्नति न के बराबर होने से उसी पद पर सेवानिवृत हो जाता है।

सभी फार्मासिस्ट्स ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर फार्मासिस्ट्स की मांग पर विचार नहीं किया गया तो अन्याय के खिलाफ आंदोलन का रास्ता अख्तियार करने को मजबूर होना पड़ेगा। इस मौके पर सभी स्वास्थ्य संस्थाओं से जुड़े फार्मासिस्ट्स मौजूद थे।

सिरसा। सरकार पर अनदेखी का आरोप लगाते हुए फार्मासिस्ट एसोसिएशन के बैनर तले फार्मासिस्ट ने विरोध प्रदर्शन किया।

खबरें और भी हैं...