सीडीएलयू: सहायक प्रोफेसर भर्ती में वीसी पर करप्शन के आरोप

Sirsa News - चौधरी देवीलाल यूनिवर्सिटी में सहायक प्रोफेसर की भर्ती प्रक्रिया विवादों में आ गई है। एंटी करप्शन सोसायटी के...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:35 AM IST
Sirsa News - haryana news cdlu charges of corruption on vc in assistant professor recruitment
चौधरी देवीलाल यूनिवर्सिटी में सहायक प्रोफेसर की भर्ती प्रक्रिया विवादों में आ गई है। एंटी करप्शन सोसायटी के सदस्य ने राज्यपाल को शिकायत भेजकर वीसी पर करप्शन सहित अनेक गंभीर आरोप लगाए हैं। इस पर राज्यपाल ने उच्चतर शिक्षा विभाग को पत्र भेजा। अब उच्चतर शिक्षा विभाग ने वीसी को पत्र भेजकर सभी आरोपों पर तुरंत प्रभाव से जवाब तलब किया है।

सीडीएलयू प्रशासन की ओर से पिछले वर्ष एसोसिएट प्रोफेसर पद की भर्ती के लिए प्रक्रिया शुरू की गई थी और आवेदन आमंत्रित किए गए थे। लेकिन इसी दौरान एंटी करप्शन सोसायटी के सचिव रमेश कुमार ने राज्यपाल यानी सीडीएलयू के चांसलर को 7 प्वाइंट वाला शिकायत पत्र भेजा। इस पत्र में सीडीएलयू के वीसी प्रोफेसर विजय कायत पर करप्शन सहित अनेक गंभीर आरोप लगाए गए। पत्र में आरोप लगाया कि वीसी ने जनरल केटेगिरी की एक पोस्ट को डिफरेंटली ऐबल्ड पर्सन यानी डीएपी में कन्वर्ट कर दिया क्याेंकि आवेदनकर्ता वीसी का जानकार व्यक्ति था। इसके अलावा अनेक आरोप लगाए गए कि वीसी ने भर्ती के नियम मनमर्जी से बना दिए। इतना ही नहीं प्रवेश परीक्षा भी अवैध तरीके से करवा दी गई। आरोप है कि वीसी ने प्रवेश परीक्षा में जीरो नंबर वाले आवेदक को भी इंटरव्यू के लिए बुला लिया। शिकायतकर्ता ने राज्यपाल से मांग की कि वीसी प्रो. विजय कायत के खिलाफ एक्शन लिया जाए और इस मामले की विजिलैंस जांच करवाई जाए।

डीसी के जवाब के बाद होगी कार्रवाई

राज्यपाल ने इस शिकायत को उच्चतर शिक्षा विभाग के पास भेज दिया। उच्चतर शिक्षा विभाग के डिप्टी डायरेक्टर ने सीडीएलयू के वीसी को पत्र भेजकर जवाब तलब किया है। इस पत्र में शिकायत का हवाला देते हुए कहा गया है कि वीसी प्वाइंट अनुसार कमेंट्स भेजें। ताकि इसके बाद आगे की कार्रवाई की जा सके।

अभी तक मुझे नहीं मिला पत्र: वीसी

सीडीएलयू वीसी प्रो. विजय कायत ने कहा कि, उच्चतर शिक्षा विभाग की ओर से इस प्रकार का मुझे कोई पत्र नहीं मिला है न ही मुझे शिकायत की जानकारी है।

X
Sirsa News - haryana news cdlu charges of corruption on vc in assistant professor recruitment
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना