जांच में वाइस चेयरमैन व एएसआई को क्लीन चिट

Sirsa News - बड़ागुढ़ा पुलिस ने गांव सुखचैन निवासी भूपेंद्र सिंह पुत्र गुरतेज सिंह की शिकायत पर सुनील कुमार उर्फ विक्की व...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:06 AM IST
Kalanwali News - haryana news clean chit to vice chairman and asi in investigation
बड़ागुढ़ा पुलिस ने गांव सुखचैन निवासी भूपेंद्र सिंह पुत्र गुरतेज सिंह की शिकायत पर सुनील कुमार उर्फ विक्की व देसराज निवासी वार्ड नंबर-8 कालांवाली के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

भूपेंद्र सिंह ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि बड़ागुढ़ा ब्लॉक समिति के वाइस चेयरमैन बलकार सिंह पुत्र मग्घर सिंह ने 31 मार्च व 1 अप्रैल 2018 को गांव के गुरुद्वारा से अनाउसंमेंट करवाई कि जो लोग भवन निर्माण के कार्य में मजदूरी करते है, उनके कार्ड बनाए जाएंगे। गांव के अनेक लोग यहां पहुंचे तो उन्हें बताया गया कि हर कार्ड की एवज में 350 रुपये लगेंगे। शिकायत में कहा गया कि गांव के भोले-भाले मजदूरों को यह भी झांसा दिया गया कि यदि उनकी साल भर में मजदूरी न लगी तो सरकार की ओर से उन्हें 8 हजार रुपये साल के दिए जाएंगे।

भूपेंद्र सिंह ने बताया कि एक अप्रैल 2018 को वे बलकार सिंह के घर पर गए, जहां सुनील कुमार व देसराज ने फार्म भरे। लगभग 90-100 लोगों ने 350-350 रुपये देकर फार्म भरें। फार्म भरकर आरोपी फार्म अपने साथ ले गए, उन्हें कहा गया कि तीन महीने बाद उन्हें लेबर कार्ड मिल जाएगा। शिकायतकर्ता ने बताया कि लेबर कार्ड बनाने के नाम पर धोखाधड़ी करने वालों के खिलाफ एक अप्रैल 2018 को ही जगदीश सिंह पुत्र बलदेव सिंह निवासी सुखचैन व अमरो कौर प|ी बलदेव सिंह ने बड़ागुढ़ा थाना में शिकायत की। मामले की जांच का जिम्मा एएसआई कमल सिंह को सौंपा गया। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि जांच अधिकारी कमल सिंह ने सुनील कुमार उर्फ विक्की और देसराज से 93 फार्म और 30 हजार रुपये की राशि बरामद की लेकिन इस राशि को ग्रामीणों को नहीं लौटाया और खानापूर्ति कर डाली। इस बारे में ग्रामीणों द्वारा उपायुक्त से शिकायत की गई। उपायुक्त ने एसपी को कार्रवाई के लिए कहा, एसपी ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करने के निर्देश दिए। मगर, किसी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। इस प्रकार धोखाधड़ी के इस खेल में चारों संलिप्त है। शिकायत की जांच डीएसपी कालांवाली नर सिंह ने की और जांच में ब्लॉक समिति के वाइस चेयरमैन और एएसआई कमल सिंह पर लगे आरोपों को अपुष्ट करार देते हुए सुनील व देसराज के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दिए। बड़ागुढ़ा पुलिस ने सुनील उर्फ विक्की व देसराज के मामला दर्ज किया है।

X
Kalanwali News - haryana news clean chit to vice chairman and asi in investigation
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना