आत्मविश्वास सफलता की कुंजी: पुरी

Sirsa News - आत्मविश्वास सफलता की कुंजी है और इसको सीखा जा सकता है। यह बात आज डिस्ट्रिक्ट लाइब्रेरी में आयोजित आत्मविश्वास...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:30 AM IST
Sirsa News - haryana news confidence key to success puri
आत्मविश्वास सफलता की कुंजी है और इसको सीखा जा सकता है। यह बात आज डिस्ट्रिक्ट लाइब्रेरी में आयोजित आत्मविश्वास बढ़ाने पर एक कार्यशाला में मुख्य वक्ता के रूप में बोलते हुए प्रसिद्ध मनोवैज्ञानिक व राजकीय नेशनल महाविद्यालय सिरसा के मनोविज्ञान विभाग के अध्यक्ष डॉ रविंद्र पुरी ने कही।

उन्होंने कहा कि आत्मविश्वास एक ऐसा जादुई मंत्र है जो हमारी सफलता की संभावना को बढ़ाता है और आत्मविश्वास को बढ़ाने के लिए व्यक्ति में सकारात्मक अनुभव,आत्म सक्षमता व आत्मसम्मान का होना आवश्यक होता है। उन्होंने आम दिनचर्या में उपयोग होने वाले बहुत ही सरल टिप्स के माध्यम से विद्यार्थियों को अपना आत्मविश्वास बढ़ाने के मंत्र दिए। मुख्य संयोजक व डिस्ट्रिक्ट लाइब्रेरी के वरिष्ठ लाइब्रेरियन सुनील मेहता ने बताया कि सैकड़ों विद्यार्थी इस लाइब्रेरी में हर रोज पढऩे के लिए आते हैं और ज्ञानवर्धक पुस्तकों की सहायता से विभिन्न प्रतियोगिताओं की तैयारी करते हैं। इसी को देखते हुए मुख्यमंत्री की सुशासन सहायिका पूर्वी चौधरी ने विद्यार्थियों में आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए इस वर्कशॉप का आयोजन करवाया। इससे विद्यार्थियों में एक नई चेतना पैदा होगी।

डेरा बाबा भूम्मणशाह में संबोधित करते बाबा ब्रहमदास व उपस्थित श्रद्धालु।

बाबा भूमणशाह शाह के बताए मार्ग पर चलें: ब्रह्म दास

सिरसा | मुख्य डेरा बाबा भूमणशाह ग्राम बाबा भूमणशाह में बाबा भूमणशाह महाराज का जन्मोत्सव उत्सव धूमधाम से मनाया गया इस अवसर पर अनेक धार्मिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया जन्मोत्सव पर होने वाले कार्यक्रम में शामिल होने के लिए श्रद्धालु सुबह सवेरे से ही पहुंचने शुरू हो गए थे कार्यक्रम का शुभारंभ श्री अखंड पाठ के भोग के साथ शुरू किया गया इसके पश्चात रक्तदान शिविर व स्वास्थ्य जांच शिविर का भी आयोजन किया गया रक्तदान शिविर में श्रद्धालुओं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया डेरे के गद्दी नशीन संत बाबा बरम दास महाराज ने श्रद्धालुओं को भूमणशाह की जन्म उत्सव की बधाई दी ।

X
Sirsa News - haryana news confidence key to success puri
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना