सीडीएलयू में शहीद मदन लाल धींगड़ा चेयर स्थापित करने मांग

Sirsa News - अखिल भारतीय अरोड़ा एकता परिवार का प्रतिनिधि मंडल संस्था के अध्यक्ष बीबी एलावादी के नेतृत्व में चौधरी देवीलाल...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:30 AM IST
Sirsa News - haryana news demand for setting up a martyr madan lal dhingra chair at cdlu
अखिल भारतीय अरोड़ा एकता परिवार का प्रतिनिधि मंडल संस्था के अध्यक्ष बीबी एलावादी के नेतृत्व में चौधरी देवीलाल यूनिवर्सिटी में शहीद मदन लाल धींगड़ा की चेयर स्थापित करवाने की मांग को लेकर रजिस्ट्रार राकेश वधवा से मिला। प्रतिनिधि मंडल में संस्था के कार्यकारी अध्यक्ष सतबीर सिंह धमीजा, उपप्रधान रमेश अरोड़ा, वार्ड प्रधान मीत बठला व समाजसेवी सांचेज एलावादी शामिल थे।

सदस्यों ने कहा कि शहीद धींगड़ा क्रांतिकारी विचारों के धनी थे तथा देश की आजादी के लिए अल्प आयु में ही आजादी के लिए शहीद होने वाले बेहद साहसी नौजवान थे लेकिन उनकी सोच, देशभक्ति से ओत-प्रोत विचार, साहस तथा अंग्रेजों के खिलाफ किए गए संघर्ष से अब तक भारतवंशी अनभिज्ञ हैं। उनकी यादों को सार्थक रूप देने व उनके जीवन के बारे में आज के नौजवानों को जानकारी देने की दिशा में विश्वविद्यालय में उनकी चेयर स्थापित करने की मांग की गई है। संस्था के अध्यक्ष बीबी एलावादी ने कहा कि प्रदेश सरकार को उनकी यह मांग जल्दी पूरी करनी चाहिए तथा प्रदेश के विभिन्न शहरों में भी शहीद की प्रतिमा स्थापित करके स्वतंत्रता सेनानियों के साथ-साथ अरोड़ा समुदाय का भी सम्मान करना चाहिए। संस्था द्वारा इससे पूर्व भी केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव के माध्यम से ज्ञापन के माध्यम से इस संदर्भ में मांग की गई थी। इस पर रजिस्ट्रार ने इस दिशा में जल्द प्रयास करने का आश्वासन दिया।

X
Sirsa News - haryana news demand for setting up a martyr madan lal dhingra chair at cdlu
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना