करो योग रहो निरोग: हेमराज

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:36 AM IST

Sirsa News - नवज्योति सीनियर सेकंडरी स्कूल में अंतरराष्‍ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में पतंजलि योग समिति ऐलनाबाद के...

Ellenabad News - haryana news do yoga stay healthy hemraj
नवज्योति सीनियर सेकंडरी स्कूल में अंतरराष्‍ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में पतंजलि योग समिति ऐलनाबाद के योगाचार्य हेमराज सपरा ने विद्यार्थियों व अध्यापकों को योगाभ्यास करवाया जिनमे ग्रीव्या चालन,संकध चालन,कटि चालन, घुटना संचालन,ताड़ासन,वृक्षासन,पादहस्तासन,

अर्धचक्रासन,त्रिकोणासन इत्यादि। उन्होंने योगासन करवाए भी साथ ही साथ इनके लाभ भी बताए और सब विद्यार्थियों व अध्यापकों को 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर आने के लिए सबको प्रेरित भी किया।उन्होने बताया कि योग हमारे जीवन के लिए कितना लाभकारी है। सभी बच्चों ने हर सुबह की शुरुआत योग के साथ करने का संकल्प लिया। विद्यालय निदेशक केएल गुप्ता ने बताया कि योग से शरीर स्वस्थ रहता है और मानसिक संतुलन बना रहता है। कार्यक्रम के अंत में हास्यासन करवाकर सबको योग के प्रति जागरुक किया। इस अवसर पर स्कूल के शिक्षक रतनलाल, रामप्रताप, सीमा मैहता,कमल,प्रियंका रानी उपस्थित रहे।

पशुओ व पक्षियों के प्रेम का दिया संदेश

सिरसा |
परमेश्वर की ओर मानव सेवा सोसायटी व शहीद भगत सिंह ब्रिगेड समाज सुधार समिति द्वारा लघु सचिवालय स्थित राजकीय प्राइमरी स्कूल के स्टाफ व बच्चों को पशुओं व पक्षियों के प्रति प्रेम का संदेश देते हुए जागरूक किया। दोनों संस्थाओं के पदाधिकारियों ने कहा कि पशु पक्षी भी भगवान की सुंदर रचना हैं। हमें इन्हें चोट न पहुंचाकर प्रेम करें व हमेशा माता पिता, अध्यापकों व बड़ों का हमेशा सत्कार करे।

X
Ellenabad News - haryana news do yoga stay healthy hemraj
COMMENT