नामांकन के लिए बनाया अलग रास्ता प्रत्याशी सहित केवल 5 लोगों की एंट्री

Sirsa News - लोकसभा चुनावों के लिए मंगलवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है, जो 23 अप्रैल तक जारी रहेगी। मंगलवार को पहले दिन...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:30 AM IST
Sirsa News - haryana news entry of only 5 people including candidate for different route for nomination
लोकसभा चुनावों के लिए मंगलवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है, जो 23 अप्रैल तक जारी रहेगी। मंगलवार को पहले दिन किसी भी उम्मीदवार की ओर से अपना नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया गया। जिला प्रशासन की ओर से नामांकन प्रक्रिया के मद्देनजर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

पुलिस बल को तैनात किया गया है। नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए आने वालों के लिए अलग रास्ता बनाया गया है ताकि किसी प्रकार का व्यवधान न हो।

उपायुक्त कार्यालय के पिछले द्वार से ही नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए उम्मीदवार प्रवेश कर सकेंगे। एसपी कार्यालय की साइड से उम्मीदवार उपायुक्त कार्यालय में प्रवेश करेगा। सामने के रास्ते से प्रवेश नहीं मिल पाएगा। सुरक्षा के दृष्टिगत यह व्यवस्था की गई है।

सिरसा। नामांकन के लिए लघुसचिवालय में तैनात किया गया सुरक्षा बल।

15 प्रत्याशी नामांकन फार्म लेकर गए

आरक्षित लोकसभा सीट सिरसा पर अपनी उम्मीदवारी जताने के लिए पहले दिन 15 के करीब प्रत्याशी नामांकन फार्म लेकर गए हैं। इनमें अधिकतर निर्दलीय है। वहीं बसपा प्रत्याशी के लिए भी एक फार्म लिया गया है। मुख्य पार्टियों की ओर से नामांकन लेकर नहीं गया है। सिरसा लोकसभा सीट पर कांग्रेस, भाजपा और बसपा के अलावा अन्य पार्टियों ने अपने उम्मीदवार नहीं उतारे हैं।

26 को अलॉट होंगे चुनाव चिह्न

लघुसचिवालय में प्रत्याशी सहित केवल पांच लोगों की एंट्री हो सकती है। लोकसभा आम चुनाव-2019 के लिए राजनीतिक दलों के उम्मीदवार एवं अन्य प्रत्याशी 23 अप्रैल तक सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक नामांकन भर सकते हैं। 24 अप्रैल को 11 बजे उपरांत नामांकन पत्रों की छंटनी की जाएगी। 26 को दोपहर 3 बजे बाद चुनाव चिन्ह वितरित किए जाएंगे।

चुनाव खर्च पर्यवेक्षक ने ली फ्लाइंग स्क्वाॅयड एवं वीडियो सर्विलेंस टीमों की बैठक

सिरसा | सिरसा लोकसभा क्षेत्र के चुनाव खर्च पर्यवेक्षक एन. वरुण कोडिन्य ने लोकसभा चुनाव के लिए गठित 15 टीमों के अधिकारियों को निर्देश दिए है कि वे संबंधित क्षेत्रों में पूरी तरह चौकन्ना रहकर हर राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों एवं अन्य प्रत्याशियों के खर्च की रिपोर्ट उनके कार्यालय, जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय व अकाउंटिंग में नियमित रुप से दें।

वे मंगलवार को स्थानीय लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में फ्लाइंग स्क्वायड एवं वीडियो सर्विलेंस टीम के सदस्यों की बैठक को संबोधित कर रहे थे।उन्होंने कहा कि बिना किसी अधिकृत दस्तावेज के किसी व्यक्ति के पास अवैध धन राशि या गिफ्ट आइटम पाए जाते है तो उन्हें जब्त करें उन्होंने सभी अधिकारियों से यह भी कहा कि आपस में समन्वय बनाकर कार्य करें। उन्होंने कहा कि प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में तीन-तीन फ्लाइंग स्क्वायड टीम और स्टेटिकल सर्विलेंस टीम बनाई गई है। एक टीम आठ घंटे तक कार्य करेंगी।

X
Sirsa News - haryana news entry of only 5 people including candidate for different route for nomination
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना