अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम के लिए निशुल्क रजिस्ट्रेशन शुरू, 20 को होगी फाइनल रिहर्सल

Sirsa News - हर वर्ष की भांति इस बार भी अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में 21 जून को शहीद भगत सिंह स्टेडियम में योग दिवस...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:40 AM IST
Sirsa News - haryana news free registration for international yoga day program begins 20 will be final rehearsal
हर वर्ष की भांति इस बार भी अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में 21 जून को शहीद भगत सिंह स्टेडियम में योग दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम में आम लोगों की भागीदारी के लिए नि:शुल्क रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुका है। इच्छुक व्यक्ति आयुष विभाग व खेल विभाग में संपर्क कर अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकता है।

जिला आयुर्वेदिक अधिकारी डा. गिरीश चौधरी ने बताया कि आगामी 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में जिला में आयोजित जिला व उप मंडल स्तर पर योग कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इसी कड़ी में शहीद भगत सिंह स्टेडियम में जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम की एकरूपता व सफल बनाने के लिए योग प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में भगत सिंह स्टेडियम में अधिकारियों व कर्मचारियों के लिए योग प्रोटोकोल प्रशिक्षण चलाया जा रहा है,जोकि 15 जून तक चलेगा। प्रशिक्षण कार्यक्रम में आमजन भी भाग लेकर योग क्रियाओं को सीख सकता है। उन्होंने बताया कि प्रशिक्षण उपरांत 20 जून को प्रात: 7 बजे से 8 बजे तक फाइनल रिहर्सल का आयोजन किया जाएगा। वहीं, स्टेडियम में तीन दिवसीय योग प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ किया गया। योग प्रशिक्षकों ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों-कर्मचारियों को योग दिवस के प्रोटोकोल के अनुसार 32 योग क्रियाएं सिखाई और उनसे होने वाले लाभों के बारे में भी जानकारी दी।

X
Sirsa News - haryana news free registration for international yoga day program begins 20 will be final rehearsal
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना