‘गुरु की शरण में जाकर ही परमात्मा को पाना संभव’

Sirsa News - खंड के गांव प्रताप नगर में संत निरंकारी मिशन मंडल द्वारा जोन नंबर 09 के इंचार्ज महात्मा गोविंद राम की अध्यक्षता में...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:30 AM IST
Ellenabad News - haryana news it is possible to attain god by going into the shelter of the guru 39
खंड के गांव प्रताप नगर में संत निरंकारी मिशन मंडल द्वारा जोन नंबर 09 के इंचार्ज महात्मा गोविंद राम की अध्यक्षता में संत समागम आयोजित किया गया जिसमें ऐलनाबाद, रानियां व आसपास के गांवों व ढाणियों के हजारों श्रद्धालुओं ने भाग लिया। इस अवसर पर महात्मा गोविंद राम ने कहा कि पुर्ण गुरु की शरण में जाकर ही इस परम पिता परमात्मा को पाया जा सकता है। प्रभू की भक्ति तक नहीं हो सकती है जब तक इस निराकार को जाना ना जाए, ओर ये कार्य एक पुर्ण संत ही कर सकता है। अवतारबानी में सतगुरु ने लिखा भी है “ आओ रब दे दर्शन कर लो, सदा है इंसाना नुं, मुर्शिद बंदे पया बनाए, मेरे जे हैवाना नुं”।

उन्होंने ने कहा कि निरंकारी मिशन आध्यात्मिक ज्ञान के साथ साथ सामाजिक कार्यों में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेता है। आने वाले 14 जुलाई को संत निरंकारी सत्संग भवन ऐलनाबाद में एक विशाल रक्तदान शिविर भी लगाया जा रहा है। समागम उपरांत गुरु का लंगर भी अटूट चला। इस अवसर पर ऐलनाबाद ब्रांच के मुखी महात्मा भारतभूषण , प्रकाशसिंह, महेंद्रसिंह, अमरसिंह, अभयसिंह, चन्द्रप्रकाश कंबोज, सरपंच प्रताप नगर हरमीत सिंह आदि मौजूद रहे।

X
Ellenabad News - haryana news it is possible to attain god by going into the shelter of the guru 39
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना