जमीनी स्तर पर काम कर नाबार्ड ग्रामीणों सशक्त

Sirsa News - सिरसा। रानियां में स्थित एक्सपर्ट स्किल डवलेपमेंट संस्थान में नाबार्ड का स्थापना दिवस मनाया गया। भास्कर न्यूज...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:40 AM IST
Sirsa News - haryana news nabard empowered villagers working at grass root level
सिरसा। रानियां में स्थित एक्सपर्ट स्किल डवलेपमेंट संस्थान में नाबार्ड का स्थापना दिवस मनाया गया।

भास्कर न्यूज | सिरसा

रानियां में स्थित एक्सपर्ट स्किल डेवल्पमेंट संस्थान में नाबार्ड का 38वां स्थापना दिवस हर्षोल्लास से मनाया गया। इस मौके पर डीडीएम अजीत सिंह ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की और स्वयं सहायता समूह की महिलाओं के साथ केक काटकर इस स्थापना दिवस को मनाया।

नाबार्ड व एक्सपर्ट के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम में डीडीएम अजीत सिंह ने कहा कि जमीनी स्तर पर काम करते हुए नाबार्ड ग्रामीण लोगों के जीवन को सशक्त बना रहा है और इसके हस्तक्षेप से स्थाई आजीविका का सृजन हो रहा है। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में नाबार्ड कृषि के क्षेत्र में सर्वोपरि है। आज देश भर में कृषि-वित्त, विकास परियोजनाओं, स्वयं सहायता समूह आंदोलन, वित्तीय समावेशन पहलों, उत्पादक संगठनों, प्राकृतिक संसाधन प्रबंधन, अनुसंधान और नीतिगत कार्यों आदि के लिए नाबार्ड को प्रतिष्ठित संस्था के रूप में देखा जाता है। नाबार्ड के तत्वावधान में हजारों स्वयं सहायता समूहों का संचालन किया जा रहा है जिससे जुड़कर लाखों महिलाएं स्वयं को स्वावलंबी बना रही है।

X
Sirsa News - haryana news nabard empowered villagers working at grass root level
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना