• Hindi News
  • National
  • Sirsa News Haryana News Police Jawans Will Be Stationed In All The Parks In The City

शहर के सभी पार्कों में तैनात रहेंगे पुलिस जवान

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
शहर के सिविल लाइन थाना के अंडर आने वाले एरिया में पुलिस की गश्त और पार्कों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी होने से अपराधिक गतिविधियों में कमी आई है। एसएसपी डॉ. अरूण नेहरा ने थाने की समीक्षा करते हुए सिविल लाइन थाना प्रभारी अमित बैनीवाल सहित उनके स्टॉफ एएसआई धर्मचंद और बस स्टैंड चौकी प्रभारी सुभाष कुमार का रिवार्ड भी किया है। इसके अलावा ट्रैफिक एसएचओ बहादुर सिंह का भी रिवार्ड किया गया है। बस स्टैंड चौकी प्रभारी सुभाष कुमार की ओर बस स्टैंड में अवैध रूप से बिक रही शराब पर लगाम लगाने और कड़ी सुरक्षा के चलते उनको प्रशंसा पत्र दिया गया। वहीं थाना प्रभारी अमित बैनीवाल और एएसआई धर्मचंद को रात्रि गश्त व पार्कों में की गई कड़ी सुरक्षा के चलते अपराधों में कमी आने पर रिवार्ड किया गया है।

बाइक रेहड़ी पर अवैध रूप से सामान ढोने पर पाबंदी लगाने को सौंपा ज्ञापन
टाटा एस यूनियन ने परिवहन विभाग के अधिकारियों और पुलिस प्रशासन को दी शिकायत
भास्कर न्यूज | रानियां

शहर में मोटरसाइकिल रेहड़ी पर अवैध रूप से भारी सामान ढोने वालों के खिलाफ टाटा एस यूनियन ने परिवहन विभाग के अधिकारियों व पुलिस प्रशासन को शिकायत पत्र भेजा है। जिला प्रशासन को भेजे गए पत्र में मनजीत सिंह, रणधीर सिंह, राजकुमार, मुकेश कुमार, पूर्ण राम, हरबंस लाल, कुलविंदर सिंह, सतपाल, हरजिंदर सिंह, सरदूल सिंह, हर भगवान, जोगिंदर सिंह सहित दर्जनभर वाहन चालकों ने बताया कि शहर में मोटरसाइकिल के पीछे अवैध रूप से रेहडिय़ा बनाई हुई हैं जिसमें भारी समान रखकर सैकड़ों किलोमीटर का सफर तय करती हैं। इस प्रकार के अवैध वाहन दूसरे बड़े वाहनों का सामान ले जाकर उन्हें बेरोजगारी के कगार पर ला खड़ा है टाटा एस यूनियन के लोगों ने बताया कि वह हजारों रुपये प्रतिमाह सरकार को टैक्स अदा करते हैं जबकि मोटरसाइकिल पर रेहडिय़ा लगाकर अनेकों लोग उनके रोजगार को ठप करने पर तुले हुए हैं आरोप है कि ऐसी रेहडियां जोकि यातायात नियमों को सरेआम ठेंगा दिखा रही हैं इन रेडियो में बिजली के उपकरण लोहे की पाइपें व अन्य भारी सामान लादकर दूरदराज के ग्रामीण इलाकों में पहुंचा रहे हैं इस प्रकार इन वाहनों पर समान ले जाना जहां जोखिम भरा हुआ है वहीं लोगों को नुकसान भी पहुंचा रहे हैं यूनियन के सदस्यों ने बताया कि इस मामले की शिकायत उन्होंने जिला प्रशासन को की है ताकि ऐसे अवैध वाहन दूसरे वाहन चालकों को नुकसान न पहुंचा सकें।

आशा वर्कर्स ने दिया धरना
बड़ागुढा| सीटू और सर्व कर्मचारी संघ से संबंधित आशा वर्कर्स यूनियन ने आज बड़ागुढ़ा स्थित अस्पताल के समक्ष धरना दिया। प्रधान कलावती माखोसरानी की अगुवाई में दिए गए इस धरने में आशा वर्कर्स ने हिस्सा लिया। प्रधान कलावती ने कहा कि राज्य कमेटी के आह्वान पर पूरे प्रदेश में आशा वर्कर्स आंदोलन पर है। उन्होंने कहा कि आंदोलन के तहत आज सीएचसी पर एक दिन का धरना दिया गया, जिसका मंच संचालन जिला सचिव सुलोचना देवी ने किया।

आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज
सिरसा| महिला थाना पुलिस ने रानियां निवासी एक विवाहिता की शिकायत पर यूपी निवासी परमानंद के खिलाफ आईटी एक्ट व विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि परमानंद ने उसे मोबाइल पर अश्लील मैसेज भेजे और विरोध करने पर उसे व उसके परिवार को जान से मारने की धमकी दी।

आर्य समाज ने कराया साप्ताहिक हवन
सिरसा| आर्य समाज बेगू रोड सिरसा में शनिवार को साप्ताहिक हवन यज्ञ एवं वैदिक सत्संग का आयोजन किया गया। यज्ञ ब्रह्मा का पद रामचंद्र आर्य व राजकुमार आर्य ने सुशोभित किया। यजमान मामचंद आर्य थे और सभा की अध्यक्षता विजयपाल सैनी ने की।

आर्य समाज के वरिष्ठ उपप्रधान भूपसिंह गहलोत ने कहा कि आर्य समाज के संस्थापक युग प्रवर्तक, युगदृष्टा, विश्वगुरु महर्षि स्वामी दयानंद सरस्वती द्वारा रचित अमर ग्रंथ सत्यार्थ प्रकाश आर्य समाज का मुख्य ग्रंथ है। उन्होंने बताया कि आर्य संस्कृति का आदि स्रोत वेद हैं। संसार का सबसे पुराना आचार का धर्मग्रंथ वेद है। आर्य समाज मात्र धार्मिक संस्था ही नहीं बल्कि सामाजिक संगठन भी है। आर्य समाज के कार्यों व आंदोलनों को सभी राजनीतिक, धार्मिक व सामाजिक संगठनों के नेताओं ने सहृदय से स्वीकार किया है।

सख्त कार्रवाई होगी

उन्हें टाटा एस यूनियन द्वारा शिकायत पत्र मिला है जिसके उपरांत वे अवैध रूप से चलने वाले मोटरसाइकिलों पर रेहडियो के खिलाफ अभियान चलाकर सख्त कार्रवाई करेंगी।\\\'\\\' -मुकेश रानी, थाना प्रभारी।

खबरें और भी हैं...