बिल्डिंग खाली न होने से विद्यार्थियों की प्रैक्टिकल रूकी, रिजल्ट में देरी

Sirsa News - चाैधरी देवीलाल यूनिवर्सिटी के लॉ डिपार्टमेंट की बिल्डिंग को अभी तक चुनाव आयोग ने खाली नहीं किया है। इस कारण...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:40 AM IST
Sirsa News - haryana news practical stoppage of students delay in result due to absence of building
चाैधरी देवीलाल यूनिवर्सिटी के लॉ डिपार्टमेंट की बिल्डिंग को अभी तक चुनाव आयोग ने खाली नहीं किया है। इस कारण विद्यार्थियों का नुकसान हो रहा है। परीक्षाएं खत्म होने के बावजूद विद्यार्थियों की प्रैक्टिकल नहीं हो पाई जिस कारण परिणाम जारी होने में भी देरी हो रही है। सीडीएलयू के लॉ डिपार्टमेंट के एलएलबी के विद्यार्थियों परीक्षाओं के दौरान थ्योरी पेपर होने के साथ-साथ प्रैक्टिकल भी देना होता है।

दोनों के अंक आने के बाद ही परीक्षा परिणाम जारी हो सकता है। लेकिन लॉ डिपार्टमेंट की बिल्डिंग चुनाव के कारण चुनाव आयोग के कब्जे में है। हालांकि चुनाव के दौरान बिल्डिंग खाली न होने के कारण विभाग की परीक्षाएं कैंपस से बाहर निजी कॉलेज में करवा दी गई। लेकिन प्रैक्टिकल और वायवा केवल विभाग में ही आयोजित किया जा सकता है। लेकिन चुनाव खत्म होने के करीब दो माह बाद भी अभी तक प्रशासनिक अधिकारियों ने बिल्डिंग खाली नहीं की है। बिल्डिंग पर अभी तक ताला है और यहां किसी भी अन्य व्यक्ति का जाना प्रतिबंधित है। इस कारण लॉ डिपार्टमेंट के सभी विद्यार्थियों का नुकसान हो रहा है। परीक्षाएं 30 मई को खत्म हो चुकी है। यदि समय पर प्रैक्टिकल हो जाती तो अभी तक परिणाम भी घोषित हो चुका होता।

प्रशासनिक काम भी रूका, टेंपरेरी इमारत में चल रहा काम

सिरसा। सीडीएलयू का लॉ भवन।

बिल्डिंग खाली करवाने के लिए लिखा है पत्र: प्रो. जाखड़


इलेक्शन कमीशन के पास होने के कारण हालांकि एमपी हॉल और प्रशासनिक भवन में ज्यादा फर्क नहीं पड़ा लेकिन लॉ डिपार्टमेंट वाले अंबेडकर भवन के कारण विभाग का पूरा काम प्रभावित हो गया। मार्च माह में ही विद्यार्थियों और स्टाफ सदस्याओं का आना वर्जित कर दिया गया जिस कारण कक्षाएं तो प्रभावित हुई ही, साथ ही परीक्षा का आयोजन भी कैंपस से बाहर निजी कॉलेज में करवाना इतना ही नहीं लॉ डिपार्टमेंट का कार्यालय भी लाल बहादुर शास्त्री प्रशासनिक भवन में टेंपरेरी रूप से चलाया जा रहा है।

X
Sirsa News - haryana news practical stoppage of students delay in result due to absence of building
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना