सेमिनार हॉल, क्लास रूम और हॉस्टल बनकर तैयार

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:40 AM IST

Sirsa News - चौधरी देवीलाल यूनिवर्सिटी के विद्यार्थियों के लिए अच्छी खबर है। नये शिक्षा सत्र में विद्यार्थियों को क्लासरूम...

Sirsa News - haryana news seminar halls class rooms and hostels ready
चौधरी देवीलाल यूनिवर्सिटी के विद्यार्थियों के लिए अच्छी खबर है। नये शिक्षा सत्र में विद्यार्थियों को क्लासरूम और सेमिनार हॉल सहित हॉस्टल सुविधा के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। जहां एक ओर टैगोर भवन के पीछे नया सेमिनार हॉल और क्लासरूम तैयार कर लिया गया है वहीं दूसरी ओर ब्वायज हॉस्टल का भी विस्तार कर दिया गया है। अब 100 अतिरिक्त विद्यार्थियों को हॉस्टल में जगह मिल पाएगी। इतना ही नहीं इंफॉरमेशन सेंटर की इमारत का काम भी अंतिम चरण में है।

सीडीएलयू कैंपस में यूनिवर्सिटी प्रशासन ने विद्यार्थियों के लिए नई व्यवस्था की है। टैगोर भवन के पीछे की ओर नया भवन तैयार कर लिया गया है। अब यहां नया सेमिनार हॉल और अतिरिक्त क्लासरूम की व्यवस्था की है। इससे अब सेमिनार हॉल में कई अन्य कार्यक्रम आयोजित किए जा सकेंगे वहीं दूसरी ओर क्लासरूम की समस्या भी खत्म हाे जाएगी। नई बिल्डिंग का कारण लगभग खत्म हो गया है और नये शिक्षा सत्र शुरू होने तक बिल्डिंग तैयार हो जाएगी।

ब्वॉयज हॉस्टल में बनाए 50 नये कमरे, डायनिंग हॉल भी बड़ा किया

सीडीएलयू कैंपस स्थित ब्वायज हॉस्टल नंबर-1 का विस्तार कर दिया गया है। तीन मंजिला इमारत में 50 नये कमरों का निर्माण किया गया है। प्रत्येक कमरे में 2 विद्यार्थियों के ठहरने की व्यवस्था होगी। इस हिसाब से अब 100 अतिरिक्त विद्यार्थियों को हॉस्टल में सुविधा मिल पाएगी। इतना ही नहीं हॉस्टल का डायनिंग हॉल का साइज भी डबल कर दिया गया है।

इंफोरमेशन सेंटर में ये मिलेगी सुविधा


विद्यार्थियों को ये होगा लाभ




अंतिम चरण में चल रहा काम: एक्सईएन


X
Sirsa News - haryana news seminar halls class rooms and hostels ready
COMMENT