जेसीडी विद्यापीठ में लगाई गई गन्ने के जूस और मीठे पानी की छबीलें

Sirsa News - जेसीडी विद्यापीठ में जहां संस्कारिक शिक्षा प्रदान की जाती है, वहीं अन्य अनेक गतिविधियों में भी विद्यार्थियों एवं...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:35 AM IST
Sirsa News - haryana news sugarcane juice and fresh water pans installed at jcd university
जेसीडी विद्यापीठ में जहां संस्कारिक शिक्षा प्रदान की जाती है, वहीं अन्य अनेक गतिविधियों में भी विद्यार्थियों एवं स्टाफ सदस्य बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते रहते हैं। इसी प्रकार गुरुवार को निर्जला एकादशी के पावन अवसर पर जेसीडी विद्यापीठ में प्रशासनिक भवन द्वारा गन्ने के रस की छबील और विभिन्न कॉलेजों द्वारा संयुक्त रूप से मीठे पानी की छबील लगाई गई। इस मौके पर जेसीडी विद्यापीठ में गन्ने के जूस की छबील का शुभारंभ जेसीडी विद्यापीठ की प्रबंध निदेशक डॉ. शमीम शर्मा द्वारा विद्यार्थियों को जूस पिलाकर किया गया।

वहीं इस मौके पर उनके साथ अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त मूर्तिकार हरपाल शेखुपुरिया भी विशेष रूप से विद्यापीठ प्रांगण में पधारे हुए थे, डॉ. शर्मा ने हरपाल शेखुपुरिया के बारे में बताया कि इन्होंने मूर्तिकला में अपने हुनर का लोहा मनवाकर अनेक राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तरीय कार्य किए हैं और ये दुबई के मींट क्रिएटिव प्रोडकशन में बतौर थीम आर्टिस्ट भी कार्य कर चुके हैं। उन्होंने बताया कि इनके कार्य को देखते हुए इन्हें 2008 में कॉलेज ऑफ ऑटर्स द्वारा वार्षिक कला प्रदर्शनी में सरकार द्वारा प्रथम मूर्तिकार पुरस्कार, 2009 में 3आरडी मूर्तिकला अवार्ड, 2010 में सरकार द्वारा आयोजित वार्षिक कला प्रदर्शनी में मूर्तिकला में प्रथम पुरस्कार और वार्षिक कला प्रदर्शनी ललित कला अकादमी चंडीगढ़ में पुरस्कार एवं 2011 में धनराज भगत मूर्तिकला पुरस्कार। 2015-16 में ललित कला अकादमी चंडीगढ़ द्वारा एक वर्ष की छात्रवृति एवं 2015 में हिन्दुस्तान टाइम्स से उत्तर भारत में 30 विजुअल आर्टिस्ट अवार्ड के तहत टॉप 30 में पुरस्कार हासिल कर चुके हैं।

जेसीडी में निर्जला एकादशी पर गन्ने का जूस पिलाती प्रबंध निदेशक डॉ. शमीम शर्मा

X
Sirsa News - haryana news sugarcane juice and fresh water pans installed at jcd university
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना