• Hindi News
  • Haryana
  • Sirsa
  • प्रदेशभर के 15 लाख विद्यार्थियों को मिलेगा दूध सीएम सिरसा से जल्द करेंगे योजना की शुरुआत
--Advertisement--

प्रदेशभर के 15 लाख विद्यार्थियों को मिलेगा दूध सीएम सिरसा से जल्द करेंगे योजना की शुरुआत

Sirsa News - शिक्षा विभाग जल्द ही प्रदेश के सरकारी स्कूलों में पढ़ रहे 15 लाख 26 हजार विद्यार्थियों को मिड-डे मील योजना के तहत दूध...

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2018, 02:20 AM IST
प्रदेशभर के 15 लाख विद्यार्थियों को मिलेगा दूध सीएम सिरसा से जल्द करेंगे योजना की शुरुआत
शिक्षा विभाग जल्द ही प्रदेश के सरकारी स्कूलों में पढ़ रहे 15 लाख 26 हजार विद्यार्थियों को मिड-डे मील योजना के तहत दूध उपलब्ध करवाएगा। इसकी शुरुआत सिरसा से होगी, जिसे सीएम मनोहर लाल जल्द ही हरी झंडी दिखाएंगे। शिक्षा विभाग के अतिरिक्त महाप्रबंधक ने प्रदेश के सभी जिला मौलिक शिक्षा अधिकारियों को प्रबंध करने के आदेश जारी कर दिए हैं।

सरकार की ओर से प्रदेश के सभी राजकीय मिडिल स्तरीय स्कूलों में मिड-डे मील के तहत खाना उपलब्ध कराया जाता है। लेकिन पिछले वर्ष सरकार ने फैसला किया था कि अब मिड-डे मील के तहत विद्यार्थियों को दूध उपलब्ध कराया जाएगा। अब योजना को अमलीजामा पहना दिया गया है और जल्द ही यह योजना प्रदेशभर में लागू हो जाएगी। इस योजना की शुरुआत सिरसा और जींद जिला से की जाएगी। जल्द ही मुख्यमंत्री इस योजना को हरी झंडी दिखाएंगे। प्रदेशभर के सभी सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों को इसका लाभ मिलेगा। फिलहाल स्कूल संचालक योजना को हरी झंडी दिखाने का इंतजार कर रहे हैं।

राज्य के स्कूलों में पहुंचा दूध, स्कूल संचालकों को योजना को हरी झंडी दिखाने का इंतजार

शिक्षा विभाग ने जारी किया पत्र, तैयारियों के आदेश

शिक्षा विभाग की मिड-डे मील योजना के अतिरिक्त महाप्रबंधक संजीव सिंह ने प्रदेश के सभी जिला माैलिक शिक्षा अधिकारियों को पत्र जारी कर दिया है। पत्र में कहा है कि इस योजना का ट्रायल सिरसा और जींद से शुरु किया जाएगा। इसके तहत विद्यार्थियों को सोमवार, मंगलवार सहित हफ्ते में तीन दिन 200 एमएल दूध पिलाया जाएगा। पत्र में कहा गया है कि इस योजना का जल्द शुभारंभ सिरसा और जींद से होगा इसलिए तैयारियां पूरी कर ली जाएं।

प्रदेश में जल्द ही शुरू हो जाएगी योजना


X
प्रदेशभर के 15 लाख विद्यार्थियों को मिलेगा दूध सीएम सिरसा से जल्द करेंगे योजना की शुरुआत
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..