Hindi News »Haryana »Sirsa» सेक्टरों की सड़कों की न हुडा ले रहा सुध और न नप, 45 हजार से अधिक लोग हो रहे हैं प्रभावित

सेक्टरों की सड़कों की न हुडा ले रहा सुध और न नप, 45 हजार से अधिक लोग हो रहे हैं प्रभावित

हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (हुडा) की शहर में करीब दस पॉश कॉलोनियां, औद्योगिक क्षेत्र और हुडा कांप्लेक्स है।...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 18, 2018, 02:55 AM IST

सेक्टरों की सड़कों की न हुडा ले रहा सुध और न नप, 45 हजार से अधिक लोग हो रहे हैं प्रभावित
हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (हुडा) की शहर में करीब दस पॉश कॉलोनियां, औद्योगिक क्षेत्र और हुडा कांप्लेक्स है। लेकिन इन क्षेत्रों की ज्यादातर सड़कें बदहाल हैं जिससे इन क्षेत्रों में रहने वाले लगभग 45 हजार से ज्यादा लोग प्रभावित हैं। वे दुखी हैं और हुडा के साथ-साथ नगर परिषद प्रशासन के अलावा जिला प्रशासन व सरकार को कोसते रहते हैं।

दरअसल, हुडा ने अपने सभी सेक्टरों की सड़कों को नगर परिषद के हवाले किया हुआ है। लेकिन नगर परिषद प्रशासन इन क्षेत्रों की सड़कों की उचित देखरेख नहीं कर पा रहा है। नतीजतन, इन क्षेत्रों की ज्यादातर सड़कें बद से बदतर होती जा रही हैं। कुछ सड़कों की हालत तो एेसी हो चुकी हैं कि पता ही चलता कि सड़क में गड्ढे हैं या गड्ढों में सड़क है। आए दिन सड़क दुर्घटनाएं होती हैं। जून 2016 में हुडा अधिकारियों ने प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार शहर में हुडा के तहत आने वाले सेक्टरों के अलावा शहर में ए,बी,सी,डी,ई और एफ ब्लॉक सहित अनाज मंडी, औद्योगिक एरिया को भी नगर परिषद के हवाले कर दिया था। इसमें इन एरिया की सड़कें और सफाई व्यवस्था भी शामिल की गई। नगर परिषद के संबंधित अधिकारियों ने इन क्षेत्रों को टेकओवर भी कर लिया। टेकओवर किए हुए करीब दो साल पूरे होने वाले हैं फिर भी इन एरिया की कोई सुध नप प्रशासन की ओर से उचित तरीके से नहीं ली जा रही है।

सिरसा। हुडा सेक्टर की बदहाल सड़क।

सेक्टरवासी बोले, सफाई व्यवस्था भी दुरुस्त नहीं

रिटायर्ड जेई विनोद मेहता के अलावा उद्याेगपति सुनील गुप्ता, स्वामीशरण गर्ग, अमरनाथ गर्ग, सुशील मित्तल, आरएसडी बंसल एडवोकेट, ऋषि शर्मा एडवोकेट, शशि सचदेवा, डॉ. राधेश्याम शर्मा, नवजीवन बंसल और सुरेश मेहता ने बताया कि इन क्षेत्रों में न तो सड़कों की मरम्मत हो रही है और ही सफाई व्यवस्था दुरुस्त है।

सीधी बात

सवाल :- हुडा के अधीन जो एरिया थे उनको नगर परिषद के हवाले किए हुए करीब दो साल होने को है लेकिन उनकी उचित देखभाल क्यों नहीं हो रही है ?

जवाब : हुडा ने अपना एरिया नगर परिषद को ट्रांसफर तो कर दिया लेकिन उनकी देखरेख के लिए कोई फंड नहीं दिया। नप के पास इतना फंड नहीं है कि इस एरिया की भी सही तौर तरीके से देखभाल की जा सके।

सवाल :- औद्योगिक एरिया की सड़क बदहाल हुई उसकी मरम्मत डी प्लान के तहत कराई गई जिस पर लाखों रुपये खर्च किए लेकिन वही सड़क फिर से टूटने फूटने लगी है, क्या घटिया सामग्री इस्तेमाल की गई है ?

जवाब : डी प्लान के तहत सड़क मरम्मत कराई थी। अगर मरम्मत में कोई गड़बड़ हुई तो उसकी जांच कराएंगे।

नगर परिषद के ईओ विरेंद्र सिंह सहारण

सीधी बात

सवाल :- हुडा के अधीन सभी सेक्टरों की सड़कों को नगर परिषद के हवाले किए हुए दो बरस होने को है लेकिन सड़कों की मरम्मत तक भी नहीं की जा सकी है, ऐसा क्यों ?

जवाब : हुडा के अधीन सभी सड़कों को नगर परिषद के हवाले कर दिया गया है। लेकिन उनकी मरम्मत के लिए न नगर परिषद के पास फंड है और न ही हुडा के पास।

सवाल :- तो फिर सड़कों की मरम्मत कैसे होगी और कब होगी ?

जवाब : सरकार की ओर से फंड आएगा तभी सड़कों की मरम्मत हो सकेगी।

हुडा के संपदा अधिकारी व एसडीएम राहुल हुड्डा

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sirsa

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×