• Home
  • Haryana News
  • Sirsa
  • सेक्टरों की सड़कों की न हुडा ले रहा सुध और न नप, 45 हजार से अधिक लोग हो रहे हैं प्रभावित
--Advertisement--

सेक्टरों की सड़कों की न हुडा ले रहा सुध और न नप, 45 हजार से अधिक लोग हो रहे हैं प्रभावित

हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (हुडा) की शहर में करीब दस पॉश कॉलोनियां, औद्योगिक क्षेत्र और हुडा कांप्लेक्स है।...

Danik Bhaskar | May 18, 2018, 02:55 AM IST
हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (हुडा) की शहर में करीब दस पॉश कॉलोनियां, औद्योगिक क्षेत्र और हुडा कांप्लेक्स है। लेकिन इन क्षेत्रों की ज्यादातर सड़कें बदहाल हैं जिससे इन क्षेत्रों में रहने वाले लगभग 45 हजार से ज्यादा लोग प्रभावित हैं। वे दुखी हैं और हुडा के साथ-साथ नगर परिषद प्रशासन के अलावा जिला प्रशासन व सरकार को कोसते रहते हैं।

दरअसल, हुडा ने अपने सभी सेक्टरों की सड़कों को नगर परिषद के हवाले किया हुआ है। लेकिन नगर परिषद प्रशासन इन क्षेत्रों की सड़कों की उचित देखरेख नहीं कर पा रहा है। नतीजतन, इन क्षेत्रों की ज्यादातर सड़कें बद से बदतर होती जा रही हैं। कुछ सड़कों की हालत तो एेसी हो चुकी हैं कि पता ही चलता कि सड़क में गड्ढे हैं या गड्ढों में सड़क है। आए दिन सड़क दुर्घटनाएं होती हैं। जून 2016 में हुडा अधिकारियों ने प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार शहर में हुडा के तहत आने वाले सेक्टरों के अलावा शहर में ए,बी,सी,डी,ई और एफ ब्लॉक सहित अनाज मंडी, औद्योगिक एरिया को भी नगर परिषद के हवाले कर दिया था। इसमें इन एरिया की सड़कें और सफाई व्यवस्था भी शामिल की गई। नगर परिषद के संबंधित अधिकारियों ने इन क्षेत्रों को टेकओवर भी कर लिया। टेकओवर किए हुए करीब दो साल पूरे होने वाले हैं फिर भी इन एरिया की कोई सुध नप प्रशासन की ओर से उचित तरीके से नहीं ली जा रही है।

सिरसा। हुडा सेक्टर की बदहाल सड़क।

सेक्टरवासी बोले, सफाई व्यवस्था भी दुरुस्त नहीं

रिटायर्ड जेई विनोद मेहता के अलावा उद्याेगपति सुनील गुप्ता, स्वामीशरण गर्ग, अमरनाथ गर्ग, सुशील मित्तल, आरएसडी बंसल एडवोकेट, ऋषि शर्मा एडवोकेट, शशि सचदेवा, डॉ. राधेश्याम शर्मा, नवजीवन बंसल और सुरेश मेहता ने बताया कि इन क्षेत्रों में न तो सड़कों की मरम्मत हो रही है और ही सफाई व्यवस्था दुरुस्त है।

सीधी बात





नगर परिषद के ईओ विरेंद्र सिंह सहारण

सीधी बात





हुडा के संपदा अधिकारी व एसडीएम राहुल हुड्डा