Hindi News »Haryana »Sirsa» मानव के सर्वांगीण विकास के लिए वर्तमान में मीडिया की अहम भूमिका: डॉ.सांगवान

मानव के सर्वांगीण विकास के लिए वर्तमान में मीडिया की अहम भूमिका: डॉ.सांगवान

जेसीडी मेमोरियल कॉलेज में विशेषज्ञ व्याख्यान का आयोजन मीडिया के हाइटेक होने को लेकर भी की चर्चा भास्कर...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 01, 2018, 03:40 AM IST

जेसीडी मेमोरियल कॉलेज में विशेषज्ञ व्याख्यान का आयोजन

मीडिया के हाइटेक होने को लेकर भी की चर्चा

भास्कर न्यूज | सिरसा

चौधरी देवीलाल यूनिवर्सिटी स्थित जर्नलिज्म एंड मॉस कम्युनिकेशन विभाग के प्रोफेसर डॉ. अमित सांगवान ने कहा कि आज के इस डिजिटल दौर में मनुष्य का अपने सर्वांगीण विकास के लिए न्यू मीडिया के साथ जुड़े रहना अत्यंत आवश्यक है। क्योंकि आज का दौर न्यू मीडिया का दौर है और न्यू मीडिया अपने आप में एक तरह से सूचनाओं का मेगा-हाइवे है। इसमें प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, एडवरटाइजिंग, पब्लिक रिलेशन, ऑनलाइन व ऑफलाइन एडवरटाइजिंग भी शामिल है। डॉ. सांगवान जेसीडी विद्यापीठ स्थित मेमोरियल पीजी कॉलेज के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग की ओर से आयोजित सेमिनार को संबोधित कर रहे थे।

मानव समाज और न्यू मीडिया विषय पर आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता कॉलेज के प्राचार्य डॉ. प्रदीप स्नेही ने की जबकि कार्यक्रम का संचालन विभागाध्यक्ष सुधीर चौधरी व दामिनी शर्मा ने किया।

पत्रकारिता विभागाध्यक्ष सुधीर दगेलिया ने कहा कि हमारा उद्देश्य हमारे विद्यार्थियों को अपने विषय में प्रांगण बनाना है, जिसमें इस प्रकार के विशेषज्ञ व्याख्यान अपनी अहम् भूमिका अदा करते हैं। उन्होंने विश्वास दिलवाया कि आगे चलकर भी विद्यार्थियों बेहतर कार्यक्रमों का आयोजन करवाते रहेंगे ताकि वे बेहतर ज्ञान हासिल कर सकें।

मुख्य वक्ता के रूप में डॉ. अमित सांगवान ने कहा कि आज के दौर में केवल शिक्षित, रोजगार सम्पन्न, व धनी व्यक्ति को सर्वगुण संपन्न नहीं कहा जा सकता बल्कि उस व्यक्ति को कहा जाता है जो देश-दुनिया की जानकारी रखता है। जिस व्यक्ति के पास देश दुनिया की जानकारी होगी उस व्यक्ति के व्यवहार, रहन-सहन, बोलने-चलने, बर्ताव करने का ढंग अपने आप में ही निराला होता है। यही न्यू मीडिया की विशेषता है कि यह अपने यूजर को हर प्रकार से विशिष्ट बनाने में माहिर है। कॉलेज के प्राचार्य डॉ प्रदीप स्नेही ने बताया कि छात्रों के लिए भी भी इस तरह का आयोजन किया जाता रहेगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sirsa

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×