Hindi News »Haryana »Sirsa» जम्मू-कश्मीर में लाठीचार्ज के विरोध में टाउन पार्क में एकत्रित होकर आंगनबाड़ी वर्करों ने जताया रोष

जम्मू-कश्मीर में लाठीचार्ज के विरोध में टाउन पार्क में एकत्रित होकर आंगनबाड़ी वर्करों ने जताया रोष

आंगनबाड़ी वर्कर एंड हेल्पर्स यूनियन ने जम्मू-कश्मीर में आंगनबाड़ी वर्कर्स एवं हेल्पर्स की ओर से अपनी मांगों को...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 01, 2018, 03:40 AM IST

आंगनबाड़ी वर्कर एंड हेल्पर्स यूनियन ने जम्मू-कश्मीर में आंगनबाड़ी वर्कर्स एवं हेल्पर्स की ओर से अपनी मांगों को लेकर चलाए जा रहे आंदोलन को सरकार की ओर से किए गए दमन व वर्करों की मांगों के समर्थन में एडीसी के माध्यम से केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी को ज्ञापन भेजा है।

आंगनबाड़ी वर्कर्स एंड हेल्पर्स सोमवार को टाउन पार्क में एकत्रित हुई। जहां सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रोष जताया। उन्होंने एडीसी को सौंपे ज्ञापन में कहा कि जम्मू-कश्मीर की आंगनबाड़ी कर्मी पिछले करीब तीन माह से मांग कर रही हैं, कि उन्हें सरकारी कर्मचारी घोषित किया जाए, कर्मचारियों के बराबर वेतन हर माह समय पर दिया जाए, बकाया पड़े मेहनताने का तुरंत भुगतान किया जाए, सिनियोरिटी सूची तुरंत जारी की जाए। लेकिन भाजपा-पीडीपी गठबंधन की उक्त राज्य सरकार ने संघर्षरत आंगनबाड़ी कर्मियों की न्याय संगत मांगों को मानने की बजाय दमन का रास्ता अख्तियार कर लिया है। शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रही महिलाओं पर आंसू गैस के गोले छोड़े गए और लाठीचार्ज किया गया जो निंदनीय है। उन्होंने कहा कि महिलाओं व बच्चियों की सुरक्षा के लिए विशेष कदम उठाए जाएं ।

उधर, आंगनबाड़ी वर्कर एवं हेल्पर यूनियन पदाधिकारियों की टाउन पार्क में हुई बैठक के दौरान नई जिला कार्यकारिणी का भी गठन किया गया। यूनियन की महासचिव जगमती मलिक की अध्यक्षता में माधोसिंघाना की मनप्रीत को जिलाध्यक्ष, सुखविंद्र ऐलनाबाद व नीलम ओढ़ा को उपाध्यक्ष, सुरेश श्योराण माधोसिंघाना को सचिव व बलजीत को कैशियर नियुक्त किया है। नव गठित कमेटी जिला के खंड पदाधिकारियों की नियुक्ति करेगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sirsa

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×